Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025 की नीलामी से पहले पंजाब किंग्स के मालिकों में विवाद, कोर्ट पहुंची प्रीति जिंटा

ये साल आईपीएल की फ्रेंचाइजियों मालिकों के लिए काफी अहम है क्योंकि इस बार सीजन से पहले मेगा नीलामी होनी है। इस नीलामी से पहले पंजाब किंग्स के मालिकों में मतभेद हो गए हैं। पंजाब की सह-मालिक और बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा अपने ही साथी मोहित बर्मन के खिलाफ कोर्ट पहुंच गई हैं। कोर्ट ने इस मामले में मोहित को नोटिस भेज दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:18 PM (IST)
Hero Image
आईपीएल टीम पंजाब किंग्स की सह-मालिक हैं प्रीति जिंटा

 चंडीगढ़, जागरण संवाददाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स में नया विवाद छिड़ गया है। केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड की सह-मालिक अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने कंपनी के ही एक सह-मालिक मोहित बर्मन के विरुद्ध चंडीगढ़ जिला न्यायालय में याचिका दायर की है।

इस याचिका में प्रीति ने मोहित बर्मन के साढ़े 11 प्रतिशत शेयर किसी और को बेचने पर रोक लगाने की मांग की है। इस याचिका पर 20 अगस्त को एडिशनल सेशंस जज संजय संधीर के न्यायालय में सुनवाई होगी।

यह भी पढ़ें- 14 साल बाद घरेलू टीम से अलग हुआ भारतीय क्रिकेटर, सोशल मीडिया पर नई पारी खेलने का कर दिया खुलासा

प्रीति जिंटा परेशान

याचिका के अनुसार, मोहित बर्मन केपीएच ड्रीम क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में सबसे अधिक 48 प्रतिशत के हिस्सेदार हैं जबकि 23-23 प्रतिशत हिस्सेदारी प्रीति जिंटा और नेस वाडिया के पास है। शेष शेयर चौथे हिस्सेदार करण पाल के हैं। आईपीएल में पंजाब किंग्स इसी कंपनी की टीम है।

याचिका के मुताबिक प्रीति जिंटा का कहना है कि मोहित बर्मन अपने हिस्से से 11.5 प्रतिशत शेयर किसी अन्य पार्टी को बेचने की धमकी दे रहे हैं। इसलिए उन्होंने बर्मन को ये शेयर बेचने से रोक लगाने की मांग की है। इस पर न्यायालय ने बर्मन को जवाब देने के लिए नोटिस जारी कर दिया है।

अभी तक नहीं जीता आईपीएल

पंजाब किंग्स वो टीम है जिसने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। इस टीम ने अभी तक सिर्फ एक बार 2014 में फाइनल खेला था जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स से हार गई थी। पंजाब की टीम वो टीम है जिसका प्लेऑफ में जगह बनाना भी मुश्किल दिखता है।

यह भी पढ़ें- गाड़ी में पेट्रोल भर रहे थे पृथ्वी शॉ, युजवेंद्र चहल ने पकड़ लिया और फिर कर दिया फोटो वायरल