Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'8 मैचों में बैन से लेकर हाथापाई तक', Prithvi Shaw ही नहीं, बल्कि इन क्रिकेटर्स और दर्शकों के बीच हुई भिड़त

Prithvi Shaw Controversy। भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इन दिनों विवादों से जूझ रहे हैं। बता दें किमुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक होटल के बाहर पृथ्व शॉ के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की गई और उनकी कार पर बेसबॉल के बल्ले से हमला किया गया

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 18 Feb 2023 03:27 PM (IST)
Hero Image
Prithvi Shaw Controversy These Cricketers Also Have Fight With Fans

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Prithvi Shaw Controversy। भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इन दिनों विवादों से जूझ रहे हैं। बता दें कि मंगलवार की देर रात मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक होटल के बाहर पृथ्व शॉ के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की गई और उनकी कार पर बेसबॉल के बल्ले से हमला किया गया।

यह हमला सेल्फी नहीं देने पर किया गया। इस मामले में ओशिवारा पुलिस ने इंफ्लुएंसर सपना गिल को गिरफ्तार कर अपनी कस्टडी में लिया है। जबकि सपना ने पृथ्वी शॉ पर हाथापाई करने का आरोप लगाया है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कौन-कौन से क्रिकेटर्स और फैंस के बीच झड़प हो चुकी हैं।

Prithvi Shaw ही नहीं इन क्रिकेटर्स की फैंस से हो चुकी है झड़प

1. बेन स्टोक्स (2017)

लिस्ट में पहल नंबर पर है इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का नाम, जिनका नाम काफी विवादों में रहा हैं। बता दें कि उन्होंने कई बार फैंस से पंगा लिया। सबसे यादगार किस्सा रहा साल 2017 का जब ब्रिस्टल के एक नाइट क्लब में स्टोक्स ने एक शख्स पर मुक्कों की बौछार कर दी थी, जिसके चलते वह एक दिन तक पुलिस कस्टड़ी में रहे थे। तब उनके साथ एलेक्स हेल्स भी थे। इस घटना के बाद बेन स्टोक्स पर 8 मैचों का बेन लगाया गया था।

2. मोहम्मद शमी (2017)

लिस्ट में दूसरे नंबर पर है टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम, जिनका नाम भी फैंस के साथ हुई झड़प में आ चुका है। बता दें कि चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। यह फाइनल मैच लंदन के ओवल में खेला गया था। मैच के बाद सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में लौट रहे थे। इसी दौरान एक पाकिस्तानी फैन लगातार चिल्ली रहा था- 'बाप कौन है?' इस पर शमी काफी भड़क गए और उस दर्शकी की ओर उसे मारने के लिए बढ़ गए थे।

3. इंजमाम उल हक (1997)

लिस्ट में तीसरे नंबर पर है पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक का नाम, जिन्हें अपने क्रिकेट के दिनों में काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। उस वक्त क्रिकेट के दिनों की सबसे बड़ी मुसीबत उनके शरीर में बढ़ी हुई चर्बी थी। उन्हें भागने में दिक्कत होती थी।

जिसको लेकर दर्शक उनका काफी मजाक उड़ाते थे। एक बार उन्हें एक फैन ने आलू कहा तो वह भड़क गए और मैच के दौरान ही दर्शक से भिड़ने को तैयार हो गए थे। यह घचना सितंबर 1997 की है, जब कनाड़ा के टोरेंटो में भारत-पाक के बीच सहरा कप के वनडे मुकाबले खेले जा रहे थे।

4. हसन अली (2021)

लिस्ट में चौथे नंबर पर है पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज हसन अली का नाम, जिनकी भी दर्शक के साथ झड़प हो गई थी। यह बात टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सेमीफाइनल मैच की है, जब उन्होंने मैच में एक कैच छोड़ दिया था। इसके बाद से हर जगह हसन अली को फैंस काफी ट्रोल और चिढ़ा रहे थे। एक स्थानीय क्रिकेट मैच में हसन अली का पारा इतना हाई हुआ कि वह दर्शक को स्टैंड में पीटने के लिए दौड़ पड़े।

यह भी पढ़े:

IND vs AUS: कौन है Matthew Kunhemann? ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज को कोहली के रूप में मिला प्राइस डेब्‍यू विकेट

यह भी पढ़े:

IND W vs ENG W: गेंदबाज या बल्लेबाज? सेंट जॉर्ज पार्क की पिच पर किसे होगा फायदा, जानें पिच और मौसम का मिजाज?