Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रॉयल लंदन कप के डेब्यू मैच में अजीब तरीके से गिरे Prithvi Shaw, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पृथ्वी शॉ नॉर्थम्पटनशायर में शामिल होने रॉयल लंदन वन डे कप बनने के लिए लंदन गए हैं। ऐसे में डेब्यू मैच में पृथ्वी शॉ अजीब तरीके से मैदान पर गिर पड़े और इसके चलते स्टंप्स पर पर लात मार दी। शॉ को हिट विकेट के चलते पवेलियन लौटना पड़ा। शॉ के इस तरह गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 05 Aug 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
रॉयल लंदन वन डे कप के डेब्यू मैच में अजीब तरीके से गिरे पृथ्वी शॉ. फोटो- स्क्रीनशॉट ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Prithvi Shaw falls in unique way on debut: वेस्टइंडीज दौरे और एशियाई खेलों के लिए आईपीएल 2023 सीजन से नजरअंदाज किए जाने पर पृथ्वी शॉ नॉर्थम्पटनशायर में शामिल होने रॉयल लंदन वन डे कप बनने के लिए लंदन गए हैं। ऐसे में शुक्रवार को कप में शॉ का डेब्यू वैसा नहीं रहा जैसा उन्होंने सोचा होगा।

अनोखे तरीके से आउट हुए शॉ-

चेल्टनहैम में ग्रुप-बी मुकाबले में ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ मैच में 34 रन की पारी के दौरान पृथ्वी शॉ Prithvi Shaw अनोखे तरीके से आउट हो गए। 279 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नॉर्थम्पटनशायर की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 10वें ओवर में सिर्फ 30 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे।

बीच मैदान गिर शॉ-

इसके बाद शॉ और कप्तान लुईस मैकमैनस ने नॉर्थम्पटनशायर Northamptonshire की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन दोनों के बीच सिर्फ 24 रन की साझेदारी हो सकी। ऐसे में शॉ का आउट होने मैच का चर्चित किस्सा बन गया। दरअसल हुआ यूं कि 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर ग्लॉस्टरशायर की ओर से पॉल वान मीकेरेन Paul van Meekeren गेंदबाजी कर रहे थे। 

खुद अपना विकेट गंवा-

 मीकेरेन ने एक छोटी गेंद फेंकी, जिसे शॉ ने फाइन लेग के ऊपर से बड़ा शॉट लगाने के लिए मारना चाहा, लेकिन वे इसे पूरा करने में सफल नहीं हो पाए। शॉट खेलते वक्त शॉ का संतुलन बिगड़ गया और वे अजीब तरह से जमीन पर गिर पड़े और फिर अनजाने में स्टंप्स पर लात मार दी। इसके चलते शॉ को हिट विकेट के चलते पवेलियन लौटना पड़ा।

Northants 54/6.#GoGlos 💛🖤 pic.twitter.com/EMYD30j3vy— Gloucestershire Cricket (@Gloscricket) August 4, 2023

शॉ के आउट का वीडियो वायरल-

शॉ के इस तरह गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। शॉ जुलाई 2021 के बाद से भारतीय टीम के लिए नहीं खेले हैं। जर्सी में नहीं दिखे हैं, जब वह श्रीलंका दौरे के लिए दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम का हिस्सा थे।

शॉ को घरेलू टी-20 सीरीज के लिए इस साल की शुरुआत में घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन के कारण वापस बुलाया गया था, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में सफल नहीं हो सके। ऐसे में सेलेक्टर्स ने ओपनर के रूप में अपनी पसंद के चलते शुभमन गिल Shubman Gill को जगह दी थी।