Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DPL 2024: गेंदबाज ने बदले हाथ, लेकिन नहीं रुका बल्लेबाज, 1 ओवर में जमा डाले 6 छक्के, नाम है प्रियांश आर्य

दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में युवा बल्लेबाज प्रियांश आर्य ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में लगातार छह छक्के मार दिए हैं। साउथ दिल्ली के लिए खेलने वाले प्रियांश ने ये नॉर्थ दिल्ली के लिए खिलाफ खेले गए मैच में ये काम किया। इसी के साथ वह इस लीग में एक ओवर में छह छक्के मारने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 31 Aug 2024 03:55 PM (IST)
Hero Image
प्रियांश आर्य ने दिल्ली प्रीमियर लीग में रचा इतिहास

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा बल्लेबाज प्रियांश आर्य ने दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) में साउथ दिल्ली से खेलते हुए इतिहास रच दिया है। उन्होंने नॉर्थ दिल्ली के खिलाफ खेले जा रहे मैच में एक ओवर में लगातार छह छक्के मारे हैं। ये पहला मौका है जब किसी बल्लेबाज ने इस लीग में ये कारनामा किया है।

इस बल्लेबाज का नाम है प्रियांश आर्य। प्रियांश ने 12वां ओवर फेंकने आए मनन भारद्वाज पर लगातार छह छक्के मारे। मनन बाएं हाथ के स्पिनर हैं लेकिन बीच में उन्होंने प्रियांश के लिए राइट हैंड से भी गेंदबाजी की, फिर वह इस बल्लेबाज को रोक नहीं पाए।

यह भी पढ़ें- कृष यादव के शतक से जीत की राह पर लौटी वेस्ट दिल्ली लायंस, साउथ सुपरस्टार्स को 4 रन से हराया

जमा दिया शतक

इस मैच में प्रियांश यहीं नहीं रुके। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए शानदार शतक जमाया। प्रियांश का ये इस लीग में दूसरा शतक है। वह इस लीग में शतक जमाने वाले पहले खिलाड़ी थे। अब उन्होंने दूसरा शतक जमाया है। उन्होंने 50 गेंदों पर 10 चौके और 10 छक्कों की मदद से 120 रनों की पारी खेली। वहीं आयुश बडोनी ने भी इस मैच में तूफानी बल्लेबाजी की। बडोनी ने 55 गेंदों पर आठ चौके और 19 छक्कों की मदद से 165 रन बनाए।

— Delhi Premier League T20 (@DelhiPLT20) August 31, 2024

टीम का विशाल स्कोर

इन दोनों की पारियों के दम पर साउथ दिल्ली ने विशाल स्कोर करते हुए एक और रिकॉर्ड बना दिया है। इस टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया। ये इस लीग में अभी तक का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले किसी भी टीम ने 300 का आंकड़ा पार नहीं किया था।

यह भी पढ़ें- DPL T20: रोमांचक मुकाबले में नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स ने वेस्ट दिल्ली लायंस को 7 विकेट से रौंदा