Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSL 2024: मैच है या मजाक! 13 गेंद में बनाने थे 21 रन तो इस्‍लामाबाद यूनाइटेड ने धड़ाधड़ गंवाए 5 विकेट; वजनी क्रिकेटर की पारी गई बेकार

पाकिस्‍तान सुपर लीग 2024 में एक बेहद नाटकीय मैच देखने को मिला जिसमें पेशावर जल्‍मी ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को 8 रन से हरा दिया। लाहौर में खेले गए मुकाबले में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की टीम लक्ष्‍य की तरफ मजबूती से बढ़ रही थी लेकिन फिर अचानक ऐसा ट्विस्‍ट आया कि वो मुकाबला हार गई। आजम खान ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के लिए तूफानी पारी खेली लेकिन यह नाकाफी साबित हुई।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 27 Feb 2024 08:28 PM (IST)
Hero Image
आजम खान की पारी पर पानी फिर गया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान सुपर लीग 2024 में सोमवार को एक बेहद नाटकीय मुकाबला पेशावर जल्‍मी और इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला गया। इस मुकाबले में पेशावर ने इस्‍लामाबाद यूनाइटेड को 8 रन के अंतर से हराया।

लाहौर में खेले गए मुकाबले में पेशावर जल्‍मी ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 201 रन बनाए। जवाब में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 193 रन बना सकी। इस मुकाबले में पेशावर जल्‍मी के कप्‍तान बाबर आजम (111*) का शतक आकर्षण का केंद्र रहा, जिन्‍होंने 63 गेंदों में 14 चौके और दो छक्‍के की मदद से सैकड़ा पूरा किया।

इस्‍लामाबाद की पारी बनी मजाक

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की पारी मजाक बनकर रह गई। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्‍योंकि वो 202 रन के लक्ष्‍य की तरफ मजबूती से बढ़ रही थी। एक समय था जब उसका स्‍कोर 181/3 था। वजनी क्रिकेटर आजम खान ने केवल 29 गेंदों में 75 रन ठोक और लग रहा था कि वो बाबर आजम के शतकीय प्रयास पर पानी फेर देंगे। आजम खान ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और इतने ही छक्‍के जड़े।

यह भी पढ़ें: Babar Azam को पीएसएल में धमाकेदार शतक जड़ने का मिला इनाम, जानें किसने गिफ्ट की 80 लाख की कार?

आरिफ याकूब ने मचाई तबाही

आजम को नवीन उल हक ने पवेलियन की राह दिखाई। 19वें ओवर में आरिफ याकूब ने मैच का रुख बदल दिया। लेग स्पिनर ने पहली गेंद पर कॉलिन मुनरो (71) को स्‍टंपिंग कराया। फिर इसी ओवर में उन्‍होंने हैदर अली, फहीम अशरफ और हुनैन शाह को आउट कर दिया। याकूब ने अपने स्‍पेल का अंत 27 रन पर पांच विकेट के साथ किया।

इस्‍लामाबाद यूनाइटेड की पारी धड़ाम

अचानक से इस्‍लामाबाद यूनाइटेड का स्‍कोर 181/3 से 183/8 हो गया। उसने सात गेंद के भीतर पांच विकेट गंवा दिए। आखिरी ओवर में यूनाइटेड को जीत के लिए 19 रन की दरकार थी। सलमान इरशाद ने आखिरी ओवर में 19 रन की रक्षा की और यूनाइटेड को लगातार तीसरी शिकस्‍त झेलने पर मजबूर कर दिया। आजम खान की पारी पर पानी फिर गया। ये नाटकीय मैच फैंस लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे।

यह भी पढ़ें: Virender Sehwag ने की बैजबॉल स्‍टाइल की खिंचाई, सोशल मीडिया पर इंग्‍लैंड की जमकर उड़ाई खिल्‍ली