Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024 Auction: पंजाब किंग्‍स ने 'गलत खिलाड़ी' खरीदने की खबरों को बताया बकवास, क्रिकेटर के टीम से जुड़ने पर जताई खुशी

IPL 2024 Auction पंजाब किंग्‍स ने गलत खिलाड़ी को खरीदने पर अपनी सफाई पेश की है। खबर थी कि पंजाब किंग्‍स ने शशांक सिंह को गलती से खरीद लिया था। पंजाब किंग्‍स ने अब सोशल मीडिया के जरिये सफाई दी और बताया कि वो खिलाड़ी को स्‍क्‍वाड में पाकर खुश हैं। पंजाब किंग्‍स ने छत्‍तीसगढ़ के खिलाड़ी शशांक सिंह को उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 20 Dec 2023 08:35 PM (IST)
Hero Image
पंजाब किंग्‍स ने शशांक सिंह को खरीदने पर सफाई दी (Pic Courtesy - Punjab Kings X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पंजाब किंग्‍स ने उन दावों को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को आईपीएल 2024 नीलामी में गलती से एक खिलाड़ी को खरीद लिया।

दुबई के कोका कोला एरीना में संपन्‍न नीलामी में पंजाब किंग्‍स की खबर निकलकर आई कि उसने छत्‍तीसगढ़ के शशांक सिंह को गलती से खरीद लिया। 32 साल के ऑलराउंडर शशांक सिंह की बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी और उन्‍हें इसी कीमत पर पंजाब ने अपने साथ जोड़ा।

पंजाब किंग्‍स ने दी सफाई

खबर सामने आई कि पंजाब किंग्‍स की सह-मालकिन प्रीति जिंटा ने गलती से पैडल उठाकर शशांक को खरीदने का इशारा किया और नीलामीकर्ता मल्लिका सागर ने इस पर मुहर लगा दी। बाद में फ्रेंचाइजी ने आपत्ति जताई, लेकिन मल्लिका ने इसे नहीं माना क्‍योंकि खिलाड़ी की नीलामी पर हथौड़ा मार दिया गया था।

यह भी पढ़ें: IPL Auction 2024: पंजाब किंग्‍स ने नीलामी में 'गलत खिलाड़ी' खरीद लिया, जानें फिर क्‍या हुआ?

जल्‍द ही खबर फैली कि पंजाब किंग्‍स खिलाड़ी को खरीदने की इच्‍छुक नहीं थी, लेकिन बिके जाने के कारण उसे खिलाड़ी को स्‍क्‍वाड में रखना पड़ रहा है। फ्रेंचाइजी ने मीडिया विज्ञप्ति जारी करते हुए अपनी सफाई पेश की और कहा कि शशांक सिंह हमेशा से उनकी खरीदारी लिस्‍ट का हिस्‍सा थे और उलझन इसलिए हुई क्‍योंकि दो खिलाड़‍ियों के नाम समान थे।

पंजाब किंग्‍स ने क्‍या कहा

मीडिया ने खबर दी कि शशांक सिंह को गलती से पंजाब किंग्‍स ने खरीदा है। किंग्‍स स्‍पष्‍ट करना चाहता है कि खिलाड़ी हमेशा से हमारे खरीदारी लिस्‍ट में था। उलझन हुई क्‍योंकि दो समान नाम वाले खिलाड़‍ियों के नाम लिस्‍ट में दिखे। हम शशांक सिंह को स्‍क्‍वाड में शामिल करके खुश हैं और हमारी सफलता में उन्‍हें योगदान देते हुए देखना चाहते हैं।

शशांक सिंह का अनोखा रिकॉर्ड

शशांक सिंह ने भारतीय घरेलू वनडे क्रिकेट का एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है। उन्‍होंने 2023 विजय हजारे ट्रॉफी में मणिपुर के खिलाफ मैच में 150 रन और 5 विकेट लेने का कमाल किया था। फर्स्‍ट-क्‍लास क्रिकेट मैच में यह उपलब्धि हासिल करने वाले शशांक सिंह पहले खिलाड़ी बने। शशांक सिंह ने अब तक 15 फर्स्‍ट क्‍लास मैच, 30 लिस्‍ट ए मैच और 55 टी20 मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें: प्रीति जिंटा की टीम ने हर्षल पटेल पर जमकर लुटाया पैसा, यहां देखिए पंजाब का पूरा स्क्वॉड

पंजाब किंग्‍स का आईपीएल 2024 के लिए पूरा स्‍क्‍वाड

रिटेन खिलाड़ी

शिखर धवन (कप्‍तान), मैथ्‍यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्‍टोन, अर्थव ताइडे, अर्शदीप सिंह, नाथन ऐलिस, सैम करन, कगिसो रबाडा, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर और हरप्रीत भाटिया।

आईपीएल 2024 नीलामी में खरीदे खिलाड़ी

हर्षल पटेल, क्रिस वोक्‍स, आशुतोष शर्मा, विश्‍वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्‍यागराजन, प्रिंस चौधरी और राइली रोसोयू।