Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSL 2024: गेंदबाजी में हुई धुनाई से बौखलाया पाकिस्तानी गेंदबाज, बल्लेबाज को डराने के चक्कर में हो गया अपना ही भारी नुकसान- VIDEO

पीएसएल 2024 के 16वें मैच में कराची किंग्स की भिड़ंत क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ हुई। इस मुकाबले में बाजी ग्लैडिएटर्स की टीम ने मारी। बल्लेबाज से पड़ रही लगातार मार की वजह से क्वेटा ग्लैडिएटर्स के तेज गेंदबाज सोहेल अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बौखलाहट में ऐसा काम कर गए जिससे उनका और टीम दोनों का नुकसान हो गया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 01 Mar 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
PSL 2024: सोहेल खान की हरकत पड़ गई उन्हीं को भारी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी-20 क्रिकेट को बल्लेबाजों का गेम कहा जाता है। फटाफट क्रिकेट के फॉर्मेट में गेंदबाजों की कभी-कभार जमकर धुनाई होती है। बैटर से पड़ रही लगातार मार की वजह से गेंदबाज कई बार अपना आपा भी खो बैठते हैं।

22 गज की पिच पर कई बार गेंदबाज को बल्लेबाज से उलझते या स्लेजिंग करते हुए देखा गया है। हालांकि, पाकिस्तान सुपर लीग 2024 (PSL 2024) में गेंदबाज ने ऐसी हरकत करने की कोशिश की, जो किसी भी क्रिकेट फैन को रास नहीं आएगी। मजे की बात यह है कि बैटर को डराने के प्रयास में बॉलर खुद का ही नुकसान कर बैठा।

धुनाई से बौखलाया गेंदबाज

दरअसल, पीएसएल 2024 के 16वें मैच में कराची किंग्स की भिड़ंत क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ हुई। इस मुकाबले में बाजी ग्लैडिएटर्स की टीम ने मारी। हालांकि, टीम के गेंदबाज सोहेल खान की जमकर धुनाई हुई। सोहेल ने अपने 4 ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट हासिल किए 36 रन लुटाए। सोहेल ने शुरुआती 2 ओवर में ही 23 रन खर्च कर डाले थे।

यह भी पढ़ें- 'झारखंड क्रिकेट के भगवान हैं MS Dhoni, भैया का सपोर्ट हमारे लिए सबकुछ', पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बांधे माही की तारीफों के पुल

बल्लेबाज से पड़ रही लगातार मार की वजह से सोहेल अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर बौखलाहट में ऐसा काम कर गए, जिससे उनका और टीम दोनों का नुकसान हो गया। दरअसल, सोहेल की गेंद को बैटर टिम सिफर्ट ने सामने की ओर खेला। सोहेल ने गेंद को फॉलो थ्रो में पकड़ा और बल्लेबाज की तरफ तेजी से फेंका।

— PakistanSuperLeague (@thePSLt20) February 29, 2024

बल्लेबाज को डराना पड़ गया महंगा

सोहेल खान के थ्रो को देखकर ऐसा लगा कि वह बल्लेबाज को डराना चाहते थे। हालांकि, ग्लैडिएटर्स के गेंदबाज का यह दांव उल्टा पड़ गया और गेंद बल्लेबाज और कीपर दोनों को बीट करते हुए बाउंड्री लाइन के पार पहुंच गई। इसके बाद सोहेल पिच पर बैठकर सिर पकड़े हुए दिखाई दिए। सोहेल की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।