Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs RR: वानखेड़े में उतरते ही R Ashwin के नाम दर्ज हुआ एक और बड़ा कीर्तिमान, धोनी-कोहली के स्पेशल क्लब में मारी एंट्री

आईपीएल 2024 के 14वें मैच में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ हो रही है। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वानखेड़े के मैदान पर उतरते ही आर अश्विन ने एक और बड़े कीर्तिमान को अपने नाम कर लिया है। अश्विन धोनी कोहली और रोहित के स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 01 Apr 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
MI vs RR: आर अश्विन के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। R Ashwin MI vs RR: आईपीएल 2024 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस की भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ हो रही है। अपने होम ग्राउंड पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई सीजन की पहली जीत का स्वाद चखने के इरादे से मैदान पर उतरी है।

हालांकि, मुंबई के बल्लेबाजों को आर अश्विन से सतर्क रहना होगा, जो इस ग्राउंड पर टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस कर सकते हैं। इस बीच, वानखेड़े के मैदान पर उतरने के साथ ही अश्विन ने एक और बड़ी उपलब्धि को अपने नाम कर लिया है।

अश्विन के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

दरअसल, आर अश्विन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का 200वां मैच खेलने मैदान पर उतरे हैं। अश्विन इस उपलब्धि को हासिल करने वाले इस लीग के 10वें क्रिकेटर बन गए हैं। ऑफ स्पिनर ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना डेब्यू साल 2009 में किया था। अश्विन ने अब तक खेले 199 मैचों में 172 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। वहीं, अश्विन ने बल्ले से भी रंग जमाया है और वह 743 रन ठोक चुके हैं। अश्विन आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर काबिज हैं।

यह भी पढ़ें- Irfan Pathan ने चुनी T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम, ऋषभ पंत को दी जगह; ईशान-अय्यर को दिखाया बाहर का रास्ता

टॉप पर है एमएस धोनी का नाम

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड एमएस धोनी के नाम दर्ज है। माही इस लीग में अब तक कुल 253 मैच खेल चुके हैं। धोनी के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा मौजूद हैं। हिटमैन ने इंडियन प्रीमियर लीग में 245 मैच खेले हैं। वहीं, दिनेश कार्तिक 245 मैचों के साथ तीसरे और विराट कोहली 240 मुकाबले खेलकर चौथे नंबर पर काबिज हैं।

राजस्थान की ओर से दमदार अश्विन का प्रदर्शन

आर अश्विन का प्रदर्शन राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दमदार रहा है। अश्विन ने राजस्थान की तरफ से अब तक कुल 32 मैच खेले हैं और इस दौरान वह 27 विकेट निकल चुके हैं। अपनी घूमती गेंदों से जादू बिखेरने के साथ-साथ अश्विन राजस्थान की ओर से बल्ले से भी 287 रन बना चुके हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अश्विन को बैटिंग ऑर्डर में नंबर पांच पर प्रमोट किया गया था, जहां अनुभवी खिलाड़ी ने 19 गेंदों पर 29 रन की धांसू पारी खेली थी।