Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Rankings: R Ashwin बने टेस्ट में दुनिया के नंबर वन बॉलर, इंग्लैंड के खिलाफ धांसू प्रदर्शन का मिला इनाम; Rohit ने भी लगाई लंबी छलांग

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 26 विकेट चटकाने का इनाम आर अश्विन को आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है। अश्विन जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वर्ल्ड के नंबर वन बॉलर बन गए हैं। अश्विन के कुल 870 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं। रोहित शर्मा ने भी लंबी छलांग लगाई है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Wed, 13 Mar 2024 03:19 PM (IST)
Hero Image
R Ashwin: आर अश्विन बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ अपनी घूमती गेंदों से जमकर कहर बरपाने वाले स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को धांसू प्रदर्शन का इनाम मिला है। अश्विन आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बन गए हैं। अश्विन ने जसप्रीत बुमराह की बादशाहत को खत्म कर दिया है। वहीं, बल्ले से धमाल मचाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी लंबी छलांग लगाई है।

अश्विन बने नंबर वन गेंदबाज

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 26 विकेट चटकाने का इनाम आर अश्विन को आईसीसी की ताजा रैंकिंग में मिला है। अश्विन जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ते हुए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वर्ल्ड के नंबर वन बॉलर बन गए हैं। अश्विन के कुल 870 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं। अश्विन के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का कब्जा है। बुमराह तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं। हालांकि, बुमराह और हेजलवुड के रेटिंग पॉइंट बराबर हैं।

— ICC (@ICC) March 13, 2024

लाजवाब रहा अश्विन का प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आर अश्विन ने अपनी घूमती गेंदों के दम पर इंग्लिश बल्लेबाजों की नाक में जमकर दम किया था। अश्विन ने 5 टेस्ट मैचों में कुल 26 विकेट निकाले थे। अश्विन टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

यह भी पढ़ें- 'Rohit Sharma के लिए जान भी हाजिर...', R Ashwin ने हिटमैन की जमकर की तारीफ, धोनी से भी बताया 10 कदम आगे

अपने 100वें टेस्ट मैच में अश्विन ने कुल 9 विकेट चटकाए थे। अश्विन 100वें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए थे। कुलदीप यादव को भी टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन से फायदा पहुंचा है। कुलदीप 15 पायदान ऊपर चढ़कर अब 16वें नंबर पर आ गए हैं।

रोहित ने भी लगाई लंबी छलांग

रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज में बल्ले से धमाल मचाने का जबरदस्त फायदा पहुंचा है। रोहित ने पांच पायदान की छलांग लगाई है और अब वह छह नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं, सीरीज में 712 रन ठोकने वाले यशस्वी जायसवाल दो पायदान ऊपर चढ़कर अब आठवें नंबर पर आ गए हैं। शुभमन गिल ने भी लंबी छलांग लगाई है और वह अब 11 पायदान की छलांग लगाकर 20वें नंबर पर पहुंच गए हैं।