Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs PAK: अहमदाबाद की पिच और बड़ा मैदान.. फिर भी Ashwin बाहर? कहीं बड़ी गलती तो नहीं कर गए कप्तान Rohit

116 वनडे मैचों का अनुभव रखने वाले रविचंद्रन अश्विन को पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। 50 ओवर के फॉर्मेट में 156 विकेट चटा चुके अश्विन कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा एकबार फिर जीतने में नाकाम रहे हैं। ऑफ स्पिनर के ऊपर तरजीह शार्दुल ठाकुर को दी गई है। वहीं शार्दुल जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ छह ओवर ही डाले थे।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 14 Oct 2023 02:40 PM (IST)
Hero Image
IND vs PAK: अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 116 वनडे मैचों का अनुभव रखने वाले रविचंद्रन अश्विन को पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। 50 ओवर के फॉर्मेट में 156 विकेट चटा चुके अश्विन कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा एकबार फिर जीतने में नाकाम रहे हैं। ऑफ स्पिनर के ऊपर तरजीह शार्दुल ठाकुर को दी गई है। वहीं, शार्दुल जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ सिर्फ छह ओवर ही डाले थे।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में हो रही है। अहमदाबाद के इस मैदान की पिच से स्पिन गेंदबाजों का अच्छी खासी मदद मिलती है। इसके साथ ही यह ग्राउंड भी काफी बड़ा है, तो स्पिनर्स बल्लेबाजों को अपनी फिरकी के जाल में आसानी से फंसा भी पाते हैं। ऐसे में अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाकर कहीं कप्तान रोहित बड़ी भूल तो नहीं कर गए हैं, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को ना भुगतना पड़ जाए।

अहमदाबाद की पिच पर कारगर होते अश्विन

अहमदाबाद की पिच से स्पिन गेंदबाजों का काफी मदद मिलती है और यह हम देख भी चुके हैं। ऐसे में 116 वनडे मैचों का अनुभव रखने वाले अश्विन इस मैदान पर काफी कारगर साबित हो सकते थे। अश्विन के पास वर्ल्ड कप में खेलने का काफी अनुभव भी मौजूद है, जो उनको शार्दुल से कहीं बेहतर विकल्प बनाता है। बॉल के साथ-साथ अश्विन बल्ले से भी योगदान दे सकते थे।

Captain @ImRo45 has won the toss & #TeamIndia have elected to bowl against Pakistan.

1⃣ change for India as Shubman Gill is named in the team.

Here's our Playing XI 🔽

Follow the match ▶️ https://t.co/H8cOEm3quc#CWC23 | #INDvPAK | #MeninBlue pic.twitter.com/8itXCZA4xy— BCCI (@BCCI) October 14, 2023

कप्तान रोहित से हो गई चूक?

पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में लेकर उतरे हैं। शार्दुल ने अफगानिस्तान के खिलाफ महज छह ओवर गेंदबाजी की थी और इस दौरान वह 31 रन खर्च कर बैठे थे। वहीं, शार्दुल को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। अश्विन स्पिनर होने के नाते अपने कोटे के 10 ओवर पूरे फेंकते और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी काफी किफायती भी रहे थे।