Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

England के खिलाफ सीरीज खेलने पर फूले नहीं समा रहे अश्विन, प्लेयर का उत्साह देख चोरी छिपे मुस्कुराने लगे Brendon McCullum

मंगलवार को हैदराबाद में बीसीसीआई ने विभिन्न आयु के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पुरुष और महिला क्रिकेटरों को सम्मान करने के लिए अवॉर्ड 2024 का आयोजन किया। 2020-21 के लिए रविचंद्रन अश्विन को को क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर अश्विन से सवाल किया। अश्विन ने कहा कि वह टेस्ट सीरीज खेलने के लिए उत्सुक हैं।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
2020-21 के लिए रविचंद्रन अश्विन को को क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। R Ashwin approach towards england in test series: मंगलवार को हैदराबाद में बीसीसीआई ने विभिन्न आयु के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पुरुष और महिला क्रिकेटरों को सम्मान करने के लिए अवॉर्ड 2024 का आयोजन किया।

चार साल बाद हुआ अवॉर्ड्स का आयोजन

चार साल के लंबे अंतराल के बाद इन अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया। इस बीच साल 2023 के विजेताओं को भी अवार्ड दिए गए। पुरुष क्रिकेट टीम में 2019-20 सीजन के लिए मोहम्मद शमी, 2020-21 के लिए रविचंद्रन अश्विन, 2021-22 के लिए जसप्रीत बुमराह Jasprit Bumrah और 2022-23 के लिए शुभमन गिल को क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर किया सवाल

इस बीच हर्ष भोगले ने 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर अश्विन से सवाल किया। इस पर अश्विन Ashwin एक मिनट से कम समय में बिना सोचे समझे जवाब दिया। "स्टार्ट्स के लिए बाजबॉल"। इस बीच भोगले ने पूछा कि क्या उनके जैसे सीनियर क्रिकेटर के लिए भी बाजबॉल इतना बड़ा कारण है।

Best International Cricketer - Men belongs to #TeamIndia all-rounder R Ashwin 🏆🙌#NamanAwards | @ashwinravi99 pic.twitter.com/qPIvfsiZgz— BCCI (@BCCI) January 23, 2024

अश्विन पर हंसे ब्रेंडन मैकुलम

इस पर अश्विन ने सकारात्मक जवाब देते हुए कहा कि "वे जिस तरह का क्रिकेट खेल रहे हैं वह अद्भुत है।" इस पर इंग्लैंड के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को मुस्कुराते हुए देखा गया। बता दें कि बाजबॉल शब्द निकनेम 'बाज' से बना है।

ये भी पढ़ें: इंग्लिश बल्लेबाजों का 'टेस्ट' लेंगे भारतीय स्पिनर, R Ashwin से थर-थर कांपती है इंग्लैंड की टीम, गुरुवार से होगा पहला मैच

सीरीज खेलने के लिए उतसुक हैं अश्विन

अश्विन ने कहा कि क्रिकेट के इस अद्भुत ब्रांड (बाजबॉल) के साथ वह खेल रहे हैं। साथ ही बिना डरे वह जिस तरह से भारत Ind vs Eng के खिलाफ सीरीज खेलने पहुंचे हैं मैं यह बिना जाने यहां खड़ा हूं कि आगे क्या होने वाला है। यह टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती है और मैं टेस्ट सीरीज खेलने के लिए उत्सुक हूं।" 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे KL Rahul, दो विकेटकीपर को टीम में मिली जगह, Dhruv Jurel करेंगे डेब्यू

अश्विन अपने 500 विकेट पूरे करने से सिर्फ 10 विकेट दूर हैं। अश्विन ने कहा कि शुरुआत में वह अपने करियर में संख्याओं और रिकॉर्ड्स के लिए उत्साहित थे, लेकिन अब नहीं हैं।