Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज ने BazBall अप्रोच को दे डाली खुली चुनौती, WTC में अगली जंग के लिए बेताब ये भारतीय स्पिनर

इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जो रूट की कप्तानी और क्रिस सिल्वरवुड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद बेहद खराब दौर रहा। इसके बाद स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने आक्रामक और निडर क्रिकेट खेला है जिसे बाजबॉल कहा गया है। भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने बाजबॉल के प्रति अपनी प्रशंसा की और इंग्लैंड को इससे मिली सफलता पर बात की।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 06:18 PM (IST)
Hero Image
आर अश्विन ने बाजबॉल के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की। फोटो- एक्स से साभार-

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। R Ashwin praised England Bazball approach: भारत के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने बाजबॉल के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा है कि टेस्ट क्रिकेट के प्रति इंग्लैंड का दृष्टिकोण न केवल देखने में मनोरंजक रहा है बल्कि इससे उन्हें सही परिणाम भी मिले हैं।

स्टोक्स ने बदली इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट की तस्वीर- 

ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स के नेतृत्व में टीम ने 18 में से सिर्फ 4 मैचों में हार का सामना किया है। ऑस्ट्रेलिया में एशेज 2021 में हार के बाद इंग्लैंड ने अपने टेस्ट सेट-अप में बड़े बदलाव किए हैं। इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जो रूट की कप्तानी और क्रिस सिल्वरवुड के कोच पद से इस्तीफा देने के बाद बेहद खराब दौर रहा। इसके बाद स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने आक्रामक और निडर क्रिकेट खेला है, जिसे बाजबॉल कहा गया है। 

अश्विन ने बाजबॉल की तारीफ-

अब अश्विन ने इंग्लैंड की बाजबॉल पर प्रकाश डालते हुए टीम की जीत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि "इंग्लैंड बहुत ही रोमांचक क्रिकेट खेल रहा है, जिसने दुनिया भर में बहुत से लोगों को उत्साहित किया है। दूसरी ओर हम (टीम इंडिया) हाल के सालों में काफी लगातार और सफल रहे हैं।"

2024 में भारत के खिलाफ खेलेगा इंग्लैंड-

इंग्लैंड अगली बार जनवरी-मार्च 2024 में भारत के खिलाफ IND vs ENG 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा। बाजबॉल Bazball ने एशेज टेस्ट में इंग्लैंड की शानदार वापसी करवाई। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इंग्लैंड का बाजबॉल अगले साल भारत में स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों पर काम करेगा या नहीं।

भारत का लिहाज नहीं करेगा इंग्लैंड-

अश्विन R Ashwin ने कहा कि "मैं उनके यहां आने का इंतजार नहीं कर सकता और मुझे नहीं लगता कि वे पीछे रहेंगे, वे जिस तरह से खेलते हैं उसी तरह से खेलना जारी रखेंगे। यह बोलना गलत नहीं होगा, अगर मैं कहूं कि इंग्लैंड इस समय दूसरों को हराने वाली टीम है।"

बाजबॉल दृष्टिकोण रहेगा जारी-

विशेष रूप से कप्तान बेन स्टोक्स और सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली इंग्लैंड टेस्ट टीम के उन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्होंने भारत में अपना बाजबॉल दृष्टिकोण जारी रखने और लड़ने का वादा किया है, जो विदेशी टीमों के दौरे के लिए एक कठिन जगह रही है।