Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: मिनी ऑक्शन में मालामाल होंगे ये 2 कंगारू खिलाड़ी, 14 करोड़ से ऊपर की लगेगी बोली! R Ashwin ने की बड़ी भविष्यवाणी

19 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन को लेकर अश्विन ने बड़ी भविष्यवाणी की है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया है कि उनके हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस के लिए मिनी ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है। अश्विन ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि स्टार्क और कमिंस पर लगने वाली बोली 14 करोड़ के पार जरूर जाएगी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 18 Dec 2023 11:01 AM (IST)
Hero Image
IPL 2024: मिनी ऑक्शन को लेकर अश्विन ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन का बाजार सज चुका है। दुबई में 19 दिसंबर को ऑक्शन टेबल पर कई खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला होना है। मिचेल स्टार्क, ट्रेविस हेड, रचिन रविंद्र समेत कई दिग्गज प्लेयर्स का नाम इस बार ऑक्शन लिस्ट में शुमार है।

यही वजह है कि हर किसी की निगाहें मिनी ऑक्शन पर टिकी होंगी। इस बीच, भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने उन दो खिलाड़ियों के नाम बताए हैं, जिनके लिए नीलामी में सबसे बड़ी बोली लग सकती है।

अश्विन ने की बड़ी भविष्यवाणी

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया है कि उनके हिसाब से ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस के लिए मिनी ऑक्शन में बड़ी बोली लग सकती है। अश्विन ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि स्टार्क और कमिंस पर लगने वाली बोली 14 करोड़ के पार जरूर जाएगी। बता दें कि स्टार्क ने आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम काफी लंबे समय बाद भेजा है।

आठ साल बाद होगी स्टार्क की वापसी

मिचेल स्टार्क ने आईपीएल में अपना आखिरी सीजन साल 2015 में खेला था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलते हुए स्टार्क ने 13 मैचों में कुल 20 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान उनका इकॉनमी 6.76 का रहा था। स्टार्क ने महज 15 रन देकर चार विकेट झटके थे, जो उनका इस लीग में बेस्ट स्पेल भी है।

यह भी पढ़ेंRohit की कप्तानी में पूरा होगा SA की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना, Gavaskar ने बताया क्यों है भारत के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका

स्टार्क आईपीएल में अब तक सिर्फ दो बार ही नजर आए हैं। पिछले कई सालों से कंगारू गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग से दूरी बना रखी थी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि स्टार्क की आठ साल बाद वापसी किस टीम में होती है।

पैट कमिंस का आईपीएल करियर

ऑस्ट्रेलिया टीम के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस का रिकॉर्ड आईपीएल में दमदार रहा है। इस लीग में खेले 42 मैचों में कमिंस ने कुल 45 विकेट अपने नाम किए हैं। कमिंस का रिकॉर्ड आईपीएल में बल्ले से भी दमदार रहा है और वह महज 14 गेंदों में अर्धशतक भी जमा चुके हैं।