Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli दिखाएंगे रौद्र रूप, लीग स्टेज के फ्लॉप शो को छोड़ेंगे पीछे, दोस्त ने बताई किंग की असली ताकत और कर दिया बड़ा एलान

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। इस वर्ल्ड कप में उनके बल्ले से तीन मैचों में पांच रन ही निकले हैं। कोहली इस वर्ल्ड कप में ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं लेकिन वह वापस नंबर-3 पर लौट सकते हैं। कोहली के दोस्त ने हालांकि भरोसा जताया है कि वह जल्दी फॉर्म में वापसी करेंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 20 Jun 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में पूरी तरह से फेल रहे हैं

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज विराट कोहली इस समय टी20 वर्ल्ड कप में संघर्ष कर रहे हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। कोहली इस टूर्नामेंट में बतौर ओपनर खेल रहे हैं लेकिन सफल नहीं रहे हैं। ऐसे में चर्चा इस बात की है कि कोहली सुपर-8 में अपने पुराने नंबर-3 पर खेल सकते हैं। उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं।

इस बीच हालांकि विराट कोहली के दोस्त ने उन्हें लेकर बड़ी बात कही है। कोहली के दोस्त का कहना है कि विराट कोहली इस तरह के इंसान हैं कि अगर कोई उन्हें कोई नीचा दिखाने की कोशिश करेगा तो वह दमदार वापसी करेंगे। कोहली के ये दोस्त कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन हैं।

यह भी पढ़ें- AUS vs BAN Pitch Report: बैटर्स मचाएंगे तबाही या गेंदबाजों की आएगी शामत! एंटिगुआ की पिच पर किसे मिलेगी मदद

अश्विन ने क्या कहा

कोहली ने इस वर्ल्ड कप के तीन मैचों में 1, 4 और 0 रन ही बनाए हैं। कोहली टी20 वर्ल्ड कप में आईपीएल-2024 में जमकर रन बरसा कर आए हैं। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, "ऐसा हो ही नहीं सकता कि विराट कोहली जैसा प्लेयर अपने कॉन्फिडेंस को चोट पहुंचाए। वो कहेंगे,आप मुझे नंबर-3 पर भेजेंगे, अब मैं आपको बताता हूं कि मैं कौन हूं। वह इसी तरह से बल्लेबाजी करते हैं। मैं ये इसलिए कह रहा हूं क्योंकि मैं उन्हें जानता हूं।"

विराट कोहली में गजब कॉन्फिडेंस

वहीं टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर रोबिन उथप्पा ने कहा कि विराट कोहली में आत्मविश्वास गजब का है। उथप्पा ने कहा, "विराट कोहली की शारीरिक भाषा कमाल की है। पिछले मैच के बाद मैंने इसकी एक झलक देखी। पांच सेकेंड ही देखा होगा। वह खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ से बात कर रहे थे। इस दौरान जब आप उनकी शारीरिक भाषा देखें तो पता चलता है कि उनमें किस कदर का आत्मविश्वास है और उन्हें अपनी काबिलियत पर कितना भरोसा है। इसलिए वह जानते हैं कि ये थोड़ी की रुकावट है।"

यह भी पढ़ें- BCCI ने भारतीय टीम के शेड्यूल का किया एलान, बांग्‍लादेश और न्‍यूजीलैंड से साल के इस महीने में भिड़ेगी रोहित ब्रिगेड