Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपने आखिरी World Cup के लिए Team India के महान खिलाड़ी ने कसी कमर, TN क्लब मैच में दिखी प्रैक्टिस की झलक

5 अक्टूबर से विश्व कप शुरू होने जा रहा है। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से विश्व कप में अपने सफर की शुरुआत करेगा। आखिरी विश्व कप से पहले भारतीय टीम के महान स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल होने के लिए नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। अश्विन ने 10 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
टीएनसीए वीएपी ट्रॉफी में मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब ए के खेलते दिखे अश्विन। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। R Ashwin practice ahead of World Cup 2023: 5 अक्टूबर से विश्व कप शुरू होने जा रहा है। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से विश्व कप में अपने सफर की शुरुआत करेगा। इससे पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने जा रही है।

पसीना बहा रहे अश्विन-

ऐसे में अपने आखिरी विश्व कप से पहले भारतीय टीम के महान स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में शामिल होने के लिए नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं। अक्षर पटेल एशिया कप सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में चोटिल हो गए थे।

टीम में हो सकती है अश्विन की वापसी-

अक्षर के चोटिल होने के बाद भारतीय सिलेक्टर्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अश्विन को जगह दी है। ऐसे में अगर अक्षर पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो उम्मीद है कि अश्विन को विश्व कप की फाइनल टीम में शामिल किया जा सकता है।

2011 विश्व कप टीम का हिस्सा थे अश्विन-

भारत ने विश्व कप के लिए अपनी टीम का एलान किया था, जिसमें अश्विन को जगह नहीं दी गई थी। युजवेंद्र चहल और अश्विन को टीम में जगह न मिलने पर सोशल मीडिया पर काफी निंदा की गई थी। अगर अश्विन भारत की फाइनल विश्व कप टीम में शामिल होते हैं तो वे विराट कोहली के साथ 2011 की विश्व कप जीत का हिस्सा होने वाले दूसरे खिलाड़ी होंगे। 

ये भी पढ़ें:- "भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है ये टीम", R Ashwin ने Asia Cup से पहले Team India को दी चेतावनी

टीएनसीए वीएपी ट्रॉफी में खेले अश्विन-

अश्विन ने मंगलवार को टीएनसीए वीएपी ट्रॉफी में एसएसएन मैदान पर मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब ए के लिए यंग स्टार्स क्रिकेट क्लब के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। इस मैच में अश्विन की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। मायलापुर ने 7 विकेट गंवाकर 285 रन बनाए, जिसमें मुकुंठ ने 78 और अफ्फान खादर एम ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए।

मायलापुर रिक्रिएशनल क्लब ने जीता मुकाबला-

अश्विन ने 17 गेंदों में 12 रन बनाए। 285 रन का पीछा करने उतरी यंग स्टार्स की टीम 257 रन पर ही सिमट गई। अश्विन ने 10 ओवर में 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया। मायलापुर रिक्रिएशनल ने 28 रन से मैच अपने नाम किया।