Move to Jagran APP

Rachin Ravindra ने शतक जड़कर 12 साल का सूखा किया खत्‍म, कीवी बैटर का एम चिन्‍नास्‍वामी से है खास कनेक्‍शन

Rachin Ravindra century भारतीय टीम और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम पहली पारी में 46 रन पर सिमट गई। जवाब में न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने दूसरी पारी में 350 से ज्‍यादा रन बना लिए हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 18 Oct 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
रचिन रवींद्र ने लगाया शतक। इमेज- ब्‍लैककैप्‍स

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। बारिश के कारण पहले दिन खेल शुरू नहीं हो सका।

दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में शर्मनाक प्रदर्शन किया। पूरी टीम 46 रन पर सिमट गई। जवाब में न्‍यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 402 रन बनाए। ऐसे में न्‍यूजीलैंड के पास 256 रन की बढ़त है।

रचिन ने खत्‍म किया सूखा

न्‍यूजीलैंड की ओर से रचिन रवींद्र ने शतक ठोका। इसके साथ ही उन्‍होंने 12 साल के सूखे को भी खत्‍म कर दिया है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में पिछले 12 साल से किसी कीवी बल्‍लेबाज ने टेस्‍ट में शतक नहीं लगाया था। इससे पहले 2012 में रॉस टेलर ने इस मैदान पर शतक जड़ा था। टेलर ने 113 रन की पारी खेली थी।

It comes from 124 balls with 11 fours and 2 sixes. Pushing the team towards a big lead in Bengaluru. Follow play LIVE in NZ on @skysportnz or @SENZ_Radio LIVE scoring | https://t.co/yADjMlJjpO 📲 #INDvNZ #CricketNation 📸 BCCI pic.twitter.com/rshaKAYyDI— BLACKCAPS (@BLACKCAPS) October 18, 2024

वनडे में भी शतक लगाया

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम से रचिन रवींद्र का खास कनेक्‍शन है। इस मैदान पर उन्‍होंने वनडे में भी शतक लगाया है। 4 नवंबर, 2023 को पाकिस्‍तान के खिलाफ वनडे विश्‍व कप में रचिन रवींद्र ने इसी मैदान पर शतक लगाया था। तब रचिन ने 108 रन की पारी खेली थी।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG 2nd Test: पाकिस्‍तान ने मुल्‍तान की उसी पिच पर इंग्‍लैंड को धूल चटाकर लिखा नया इतिहास, साजिद-नौमान ने सीरीज में कराई बराबरी

कुलदीप ने किया रचिन का शिकार

मुकाबले की बात करें तो रचिन रवींद्र ने 157 गेंदों पर 134 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 13 चौके और 4 छक्‍के भी लगाए। कुलदीप यादव ने उन्‍हें ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट कराया। रचिन ने टिम साउदी के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 137 रन जोडे।

मुकाबले की बात करें तो न्‍यूजीलैंड ने पहली पारी में 402 रन बनाए। इससे पहले भारतीय टीम 46 रन पर ढेर हो गई थी। पहली पारी के आधार पर न्‍यूजीलैंड ने 256 रनों की बढ़त हासिल की।

2023 के बाद से भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक शतक

9 - शुभमन गिल (43 पारी)

6 - विराट कोहली (34 पारी)

6 - रोहित शर्मा (43 पारी)

4 - क्विंटन डिकॉक (10 पारी)

4 - रचिन रवींद्र (11 पारी)

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant Injury: ऋषभ पंत की इंजरी पर कप्तान रोहित ने दिया बड़ा अपडेट, बताया मैदान पर उतरेंगे या नहीं!