Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NZ: अहमदाबाद में आया 23 साल के युवा बैटर का तूफान, ENG बॉलिंग अटैक से किया खिलवाड़, ठोका तूफानी अर्धशतक

अहमदाबाद में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मैच में 23 साल के युवा बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से गदर काट रखा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज से लेकर स्पिन बॉलर्स तक हर कोई इस बैटर के आगे बेबस नजर आ रहा है। अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे रचिन रविंद्र ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 36 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
रचिन रविंद्र ने महज 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRachin Ravindra Fifty: अहमदाबाद में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मैच में 23 साल के युवा बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से गदर काट रखा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज से लेकर स्पिन बॉलर्स तक हर कोई इस बैटर के आगे बेबस नजर आ रहा है। अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रहे रचिन रविंद्र ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 36 गेंदों पर अर्धशतक ठोक दिया है।

रचिन रविंद्र का तूफानी अर्धशतक

विल यंग के दूसरे ही ओवर में पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे रचिन रविंद्र ने पहली ही गेंद से एक से बढ़कर एक खूबसूरत शॉट्स लगाए। रचिन के आगे इंग्लैंड का मजबूत बॉलिंग अटैक पूरी तरह से बेबस नजर आया और 23 साल के युवा बैटर ने मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स खेले। तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रचिन रविंद्र ने महज 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

मार्क वुड के ओवर में बटोरे 17 रन

रचिन रविंद्र ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड की जमकर धुनाई की। वुड के खिलाफ रविंद्र ने दमदार शॉट्स लगाए और उनके पहले ही ओवर से 17 रन बटोरे। रविंद्र ने वुड के ओवर की पहली गेंद को चौके के लिए भेजा, तो आखिरी दो गेंदों पर चौका और छक्का जमाया। सिर्फ इसी ओवर में नहीं, बल्कि कीवी बैटर ने वुड के अगले ओवर भी जमकर धुनाई की।

यह भी पढ़ेंENG vs NZ: कामचलाऊ गेंदबाज की फिरकी में उलझे Joe Root, ताकत ही बन गई कमजोरी, क्लीन बोल्ड होकर लौटे पवेलियन

इंग्लैंड ने रखा है 283 रन का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 282 रन लगाए हैं। टीम की ओर से जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 77 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, कप्तान जॉस बटलर ने 43 रन का योगदान दिया। जॉनी बेयरस्टो अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, हैरी ब्रूक ने भी अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया।