Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NZ: Rachin Ravindra ने रचा इतिहास, धुआं-धुआं हुए कई बड़े रिकॉर्ड, यादगार बना World Cup का डेब्यू

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रचिन रविंद्र ने अपनी बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। इंग्लैंड का बड़े से बड़ा गेंदबाज 23 साल के इस युवा बैटर के आगे पानी मांगता हुआ नजर आया। वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मैच में कीवी बल्लेबाज ने चौके-छक्कों की जमकर बरसात की और डिफेंडिंग चैंपियन के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख दी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 06 Oct 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
Rachin Ravindra: रचिन रविंद्र ने वर्ल्ड कप डेब्यू में शतकीय पारी खेली।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीRachin Ravindra Century WC 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में रचिन रविंद्र ने अपनी बल्लेबाजी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। इंग्लैंड का बड़े से बड़ा गेंदबाज 23 साल के इस युवा बैटर के आगे पानी मांगता हुआ नजर आया। वर्ल्ड कप 2023 के ओपनिंग मैच में कीवी बल्लेबाज ने चौके-छक्कों की जमकर बरसात की और डिफेंडिंग चैंपियन के बॉलिंग अटैक की धज्जियां उड़ाकर रख दी। रचिन रविंद्र ने तूफानी शतक जड़ने के साथ-साथ कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी चकनाचूर कर डाला है।

रचिन रविंद्र के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

रचिन रविंद्र पहली ही गेंद से बेहतरीन लय में नजर आए और उन्होंने इंग्लैंड के हर गेंदबाज की धुनाई की। तेज तर्रार अर्धशतक जमाने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने सिर्फ 82 गेंदों पर वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जमाया। रचिन न्यूजीलैंड की ओर से विश्व कप के इतिहास में सबसे तेज सेंचुरी जमाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इसके साथ ही वह 50 ओवर के वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के सबसे कम उम्र के बल्लेबाज भी बने हैं।

— CricketMAN2 (@ImTanujSingh) October 5, 2023

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें, तो विश्व कप में सबसे कम उम्र में सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज है। कोहली ने 22 साल 106 दिन की उम्र में अपने वनडे डेब्यू पर शतक जड़ा था। वहीं, रचिन रविंद्र ने यह कारनामा 23 साल 321 दिन की उम्र में करके दिखाया है।

यह भी पढ़ेंENG vs NZ: वर्ल्ड कप के 4658 वनडे मुकाबलों में जो किसी टीम ने नहीं किया वो न्यूजीलैंड ने कर दिखाया

कॉनवे संग जमाई रिकॉर्ड पार्टनरशिप

शतकीय पारी खेलने के साथ-साथ रचिन रविंद्र ने डेवोन कॉनवे संग मिलकर रिकॉर्ड पार्टनरशिप भी जमाई। न्यूजीलैंड के दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 273 रन की अटूट साझेदारी की, जो वर्ल्ड कप इतिहास में कीवी टीम की ओर से की गई अब तक की सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी है। कॉनवे 152 रन बनाकर बनाकर नाबाद रहे, तो रविंद्र ने 123 रन की नाबाद पारी खेली।