Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ICC Rankings: साउथ अफ्रीका के खिलाफ चमकी ये भारतीय गेंदबाज, टॉप-10 में मारी एंट्री, दीप्ति शर्मा का जलवा बरकरार

आईसीसी ने हाल ही में महिला क्रिकेट की टी20 रैंकिंग जारी की है और इसमें टीम इंडिया की एक युवा खिलाड़ी का जलवा देखने को मिला है। इस खिलाड़ी ने आठ स्थान की छलांग लगाते हुए सीधे टॉप-10 में एंट्री मारी है। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा का भी इस रैंकिंग में रुतबा देखने को मिला है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 16 Jul 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने दिखाया दम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में टी20 सीरीज खेली थी। इस सीरीज में टीम इंडिया की खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन का टीम की खिलाड़ियों को फायदा भी मिला है। आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को गजब फायदा हुआ है।

भारतीय स्पिनर राधा यादव ने टी20 की गेंदबाजों की रैंकिंग में आठ स्थान की छलांग लगाई है। वह टॉप-10 में आ गई हैं। राधा अब 15वें स्थान से सीधे आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में तीन मैचों में छह विकेट हासिल किए थे। तीसरे और आखिरी टी20 मैच में उन्होंने तीन ओवरों में एक मेडन दे छह विकेट लेकर तीन विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें- शादाब खान ने टी20 वर्ल्ड कप में खराब फॉर्म पर तोड़ी चुप्पी, आलोचना करने वालों को बताई क्रिकेट की सच्चाई

हरमनप्रीत को भी फायदा

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को बल्लेबाजों की रैंकिंग में फायदा हुआ। वह तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 12वें स्थान पर आ गई हैं। ये तब है जब हरमनप्रीत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ एक ही मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला था। इस पारी में उन्होंने 29 गेंदों का सामना किया था और 35 रन बनाए थे। टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना रैंकिंग में भारत की टॉप बल्लेबाज हैं। वह पांचवें स्थान पर हैं। मंधाना ने आखिरी मैच में 54 रन बनाए थे। बेथ मूनी रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं।

दीप्ति का जलवा

दीप्ति शर्मा टी20 में रैंकिंग में भारत की टॉप गेंदबाज हैं। वह तीसरे स्थान पर हैं। उनसे ऊपर इंग्लैंड की दो गेंदबाज सोफी एकलस्टन और साराह ग्लेन हैं। ग्लेन पहले और सोफी पहले स्थान पर कायम हैं। टी20 ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी दीप्ति तीसरे स्थान पर हैं। यहां पहले नंबर पर वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज हैं तो दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर।

यह भी पढ़ें- रिंकू सिंह की ये काबिलियत उन्हें बनाएगी टेस्ट में बेस्ट, बस मौके का इंतजार, पूर्व कोच ने जमकर की तारीफ