Move to Jagran APP

Radha Yadav Catch: चीते की रफ्तार से कई मीटर भागीं, फिर लगाई अविश्वसनीय डाइव, वायरल हो रहा राधा यादव का कैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज राधा यादव मैदान पर हर टाइम मुस्‍तैद रहती हैं। उनके शानदार फील्डिंग के कई वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बने रहते हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में भी राधा यादव ने बेहतरनी कैच लपका। इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 27 Oct 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
राधा यादव के कैच का वीडियो वायरल। इमेज- एक्‍स
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज राधा यादव की फील्डिंग स्किल किसी से छिपी नहीं है। वह मैदान पर हर टाइम मुस्‍तैद रहती हैं। उनके शानदार फील्डिंग के कई वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में भी राधा यादव ने बेहतरनी कैच पकड़े।

प्रिया मिश्रा को मिला पहला विकेट 

अपना डेब्‍यू मैच खेल रहीं प्रिया मिश्रा ने न्‍यूजीलैंड की पारी का 32वां ओवर किया। ओवर की तीसरी गेंद को ब्रूक हॉलिडे ने कदम आगे बढ़ाकर 30 गज के दायरे के पार कराया। एक समय लग रहा था कि यह विकेट नहीं है, लेकिन राधा यादव को कुछ और ही मंजूर था।

राधा यादव चीते की रफ्तार से पीछे की ओर कई मीटर भागीं। उन्‍होंने ऊपर देखते हुए उम्‍दा डाइव लगाई और कैच को लपक लिया। उनके इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है। ब्रूक हॉलिडे ने 15 गेंदों पर रन की पारी खेली। इस दौरान उन्‍होंने 1 चौका भी लगाया।

राधा ने किए 4 शिकार

मुकाबले में राधा ने 1-2 नहीं पूरे 3 कैच लपके। 16वें ओवर में न्‍यूजीलैंड टीम का पहला विकेट गिरा। दीप्ति शर्मा ने जॉर्जिया प्लिमर को अपन शिकार बनाया। जॉर्जिया प्लिमर का कैच राधा यादव ने लपका। जॉर्जिया प्लिमर ने 50 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली।

27वें ओवर में राधा यादव ने सूजी बेट्स को कॉट एंड बोल्‍ड आउट किया। इसके अलावा उन्‍होंने गेंदबाजी में भी अहम योगदान दिया। राधा यादव ने 10 ओवर गेंदबाजी की। इस दौरान उन्‍होंने 6.90 की इकॉनमी से 69 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: Priya Mishra: कौन हैं इलेक्ट्रीशियन पिता की बेटी प्रिया मिश्रा, जिन्हें कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहनाई डेब्यू कैप

न्‍यूजीलैंड ने बनाए 259 रन

  • मुकाबले की बात करें तो न्‍यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया।
  • पहले बैटिग करते हुए टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 259 रन बनाए।
  • कप्‍तान सोफी डिवाइन ने सबसे ज्‍यादा 79 रन की पारी खेली।
  • उनके अलावा सलामी बल्‍लेबाज सूजी बेट्स ने 58 रन और जॉर्जिया प्लिमर ने 41 रन बनाए।
  • भारत की ओर से राधा यादव ने सबसे ज्‍यादा 4 विकेट चटकाए।
  • उनके अलावा दीप्ति शर्मा को 2 और साइमा ठाकोर-प्रिया मिश्रा को 1-1 सफलता मिली।
ये भी पढ़ें: Radha Yadav: दूध बेचकर पिता ने बनाया सुपरस्टार, पल भर में मैच पलट देती है UP की ये धाकड़ छोरी; जान लीजिए Net Worth