Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनकी पत्‍नी विजेता एकसाथ मैदान पर आए नजर, बेटे समित को खेलते देखा मैच

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनकी पत्‍नी विजेता एकसाथ मैदान पर बैठे हुए नजर आए। द्रविड़ और उनकी पत्‍नी विजेता अपने बेटे समित को खेलते हुए देखने के लिए मैदान पर नजर आए थे। समित इस समय कूच बिहार ट्रॉफी में तमिलनाडु और उत्‍तर प्रदेश के बीच मैच में हिस्‍सा ले रहे हैं। राहुल द्रविड़ के दो बेटे हैं जो पेशेवर क्रिकेट खेल रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Sat, 02 Dec 2023 04:12 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद से ब्रेक पर हैं

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के हेड कोच और उनकी पत्‍नी विजेता को ए‍कसाथ कर्नाटक और उत्‍तराखंड के बीच कूच बिहार ट्रॉफी में अपने बेटे समित को खेलते हुए देखा गया। राहुल द्रविड़ वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद से अपने परिवार के साथ खुशनुमा समय बिता रहे हैं।

भारतीय टीम इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में व्‍यस्‍त हैं, जिसमें वीवीएस लक्ष्‍मण कोच की भूमिका निभा रहे हैं। समित बतौर ऑलराउंडर खेल रहे हैं। पहले दिन की समाप्ति तक उन्‍होंने पांच ओवर में 2 मेडन सहित 11 रन खर्च किए। उनके हाथ सफलता नहीं लगी।\

यह भी पढ़ें: Rahul Dravid पर BCCI का अटूट विश्वास कायम, बने रहेंगे हेड कोच; पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कुछ यूं जताई खुशी

उत्‍तराखंड ने पहले दिन 90 ओवर में 9 विकेट खोकर 232 रन बनाए। उत्‍तराखंड के कप्‍तान आरव महाजन ने 236 गेंदों में 18 चौके की मदद से 127 रन बनाए। समित ने कूच बिहार ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ पहली पारी में 55 और दूसरी पारी में 2 रन बनाए थे। कर्नाटक ने यह मैच पांच विकेट से जीता था। वहीं, दिल्‍ली के खिलाफ उन्‍होंने 122 गेंदों में 51 रन बनाए थे, जिसमें कर्नाटक को शिकस्‍त मिली थी।

राहुल द्रविड़ का अनुबंध बढ़ा

बीसीसीआई ने हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 तक बढ़ा दिया है। द्रविड़ ने बीसीसीआई और अपने परिवार का शुक्रिया अदा किया, जिन्‍होंने उन्‍हें व्‍यस्‍त क्रिकेट कार्यक्रम के बाद कुछ समय ब्रेक लेने की अनुमति दी। याद हो कि वर्ल्‍ड कप 2023 के बाद राहुल द्रविड़ का अनुबंध खत्‍म हो गया था।

दोनों बेटे क्रिकेटर

राहुल द्रविड़ के दो बेटे हैं, जो पेशेवर क्रिकेट खेल रहे हैं। इस साल 18 साल के हुए समित ने कर्नाटक के लिए वीनू मांकड ट्रॉफी में हिस्‍सा लिया था। वहीं, द्रविड़ के छोटे बेटे अनवय को कर्नाटक अंडर-14 टीम का कप्‍तान बनाया गया था। पता हो कि राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ दोबारा जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: 'मैंने अभी साइन नहीं किया...' हेड कोच के कॉन्ट्रैक्ट पर बोले Rahul Dravid, BCCI ने कार्यकाल बढ़ाने की है घोषणा