Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: भारतीय टीम के कोच का करार नहीं बढ़ने पर मेंटर बन सकते हैं द्रविड़, लखनऊ सुपर जायंट्स ने जताई इच्छा

IPL 2024 गौतम गंभीर ने हाल ही में लखनऊ से अपनी राहें जुदा कर ली थीं और वह अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मेंटर बन गए हैं। द्रविड़ के टीम से जुड़ने को लेकर लखनऊ फ्रेंचाइजी ने फिलहाल पुष्टि नहीं है लेकिन सूत्रों के अनुसार द्रविड़ और लखनऊ टीम प्रबंधन के बीच इसे लेकर बातचीत चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 25 Nov 2023 09:02 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ बन सकते हैं लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आईपीएल फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स पिछले दो साल तक भारतीय टीम के मुख्य कोच पद पर रहे राहुल द्रविड़ को अपना मेंटर बनाने की इच्छुक है। द्रविड़ का टीम इंडिया के मुख्य कोच के तौर पर दो वर्ष का करार वनडे विश्व कप के बाद समाप्त हो चुका है। विश्व कप फाइनल उनके कार्यकाल का अंतिम मैच था।

गौतम गंभीर ने हाल ही में लखनऊ से अपनी राहें जुदा कर ली थीं और वह अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मेंटर बन गए हैं। द्रविड़ के टीम से जुड़ने को लेकर लखनऊ फ्रेंचाइजी ने फिलहाल पुष्टि नहीं है, लेकिन सूत्रों के अनुसार, द्रविड़ और लखनऊ टीम प्रबंधन के बीच इसे लेकर बातचीत चल रही है। सूत्र ने कहा कि सबकुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि राहुल और बीसीसीआइ की फाइनल बात क्या होती है। वहां से स्थिति स्पष्ट होने के बाद ही सबकुछ साफ होगा।

बीसीसीआई और राहुल द्रविड़ के फैसले पर होगा निर्भर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और द्रविड़ के बीच भारतीय टीम के कोच के तौर पर करार बढ़ाने को लेकर अब तक कोई बातचीत नहीं हुई है। द्रविड़ 2021 में रवि शास्त्री के मुख्य कोच का पद छोड़ने के बाद से यह भूमिका निभा रहे थे। जब बीसीसीआई ने राहुल को टीम भारत का कोच बनाया था। तब भी वह इस पद पर नहीं आना चाहते थे, लेकिन फिर उन्होंने ये जिम्मेदारी स्वीकार कर ली थी।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS Weather Report: बारिश बिगाड़ सकती है दूसरे टी-20 मैच का रोमांच, जानें तिरुवनंतपुरम के मौसम का हाल

लक्ष्मण को बनाया जा सकता है मुख्य कोच

अगर राहुल लखनऊ के मेंटर बनते हैं तो राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं। लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भी कोच के तौर पर टीम से जुड़े हुए हैं। भारतीय टीम के कोच के रूप में द्रविड़ का कार्यक्रम काफी व्यस्त रहता था, लेकिन अगर उनका लखनऊ से करार हो जाता है तो उन्हें सिर्फ दो महीने तक ही यह जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- IND vs AUS: 'ट्रोलिंग हम पर छोड़ दें...' Suryakumar Yadav पर कमेंट कर फंस गए पूर्व पाक खिलाड़ी, फैंस ने उड़ाया मजाक