Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: क्यों खास है टेस्ट सीरीज में मिली जीत, ड्रेसिंग रूम में Rahul Dravid ने समझाई एक-एक बात; यंग प्लेयर्स को दिया गुरुमंत्र

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से शिकस्त दी। धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को एक पारी और 64 रन से पटखनी दी। टेस्ट सीरीज जीतने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में युवा खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने युवा प्लेयर्स को सफल होने का गुरुमंत्र भी दिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 10 Mar 2024 05:13 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में दी जबरदस्त स्पीच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 0-1 से पिछड़ने के बाद सीरीज को 4-1 से अपने नाम करने वाली रोहित की पलटन को शाबाशी मिलनी चाहिए। बैजबॉल अप्रोच से दुनिया की बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटाने वाली इंग्लैंड टीम के अरमानों पर पानी फेरने के लिए युवा खिलाड़ियों की पीठ थपथपाई भी जानी चाहिए।

यही काम ड्रेसिंग रूम में भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने किया है। द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद पूरी टीम की जमकर प्रशंसा की है। इसके साथ ही हेड कोच ने यंग प्लेयर्स को भविष्य में सफल होने का गुरुमंत्र भी दिया।

ड्रेसिंग रूम में द्रविड़ ने दी स्पीच

राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में सभी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "सबसे पहले आप सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और टीम को जीत की ढेरों बधाई। सीरीज में कई ऐसे मौके आए, जब हमको चैलेंज किया गया, लेकिन हम हर बार जोरदार कमबैक करने में सफल रहे। यह हमारे स्किल्स, लचीलेपन और कैरेक्टर को दर्शाता है। इस सीरीज में कई बार ऐसे मौके आए, जब मैच किसी भी तरह जा सकता था, पर लेकिन इस ड्रेसिंग रूम में मौजूद खिलाड़ियों में से कोई ना कोई आगे आया और उसने गेम को हमारी तरफ मोड़ दिया।"

Ft. Head Coach Rahul Dravid & Captain Rohit Sharma 💬#TeamIndia | #INDvENG | @ImRo45 | @IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/VL7RZvNyAO— BCCI (@BCCI) March 10, 2024

हेड कोच ने आगे कहा, "हमको सिर्फ कमबैक करते हुए मैच नहीं जीतने होते हैं, बल्कि हमको तब भी मैच जीतने चाहिए जब हम विपक्षी टीम पर हावी हों और उन्हें वापसी करने का कोई मौका ना दें। इस चीज को लेकर भी मैं आप सभी की तारीफ करना चाहूंगा। मैंने सीरीज की शुरुआत में ही कहा था कि इस सीरीज में चाहे जीत मिले या हार, इस सीरीज से हमको काफी कुछ सीखने को मिलेगा। सीरीज में कई तरह के चैलेंज हमारे सामने आए, पर हमारा प्रदर्शन एक ग्रुप के तौर पर लाजवाब रहा।"

यह भी पढ़ें- 'लगता है कुछ कंफ्यूजन है', IPL 2024 में नहीं खेलेंगे Suryakumar? फिटनेस को लेकर उड़ रही तमाम अफवाहों पर भारतीय बैटर ने लगाया ब्रेक

युवाओं को दिया गुरुमंत्र

राहुल द्रविड़ ने युवा प्लेयर्स को बताया कि आगे बढ़ने और सफल होने के लिए उन्हें एक-दूसरे का साथ देना होगा। उन्होंने कहा, "इस ग्रुप में आए कई युवा खिलाड़ियों से मैं कहना चाहता हूं कि आपको सफल होने के लिए एक-दूसरे की मदद करनी होगी। फिर चाहे आप गेंदबाज हों, बल्लेबाज हों या फिर कुछ और। आपकी सफलता बाकी लोगों की सफलता से जुड़ी हुई है।"