Move to Jagran APP

दर्द में डूबे हुए विराट कोहली को मिला कोच का सहारा, ड्रेसिंग रूम में राहुल द्रविड़ ने जो किया उसने जीता दिल, Video हुआ वायरल

विराट कोहली से उम्मीद थी कि वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल में बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन ये दिग्गज बल्लेबाज इस बड़े मैच में फेल हो गया। कोहली सिर्फ नौ रन ही बना सके और निराश होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने ड्रेसिंग रूम में जो किया उसके कारण द्रविड़ की तारीफ हो रही है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Thu, 27 Jun 2024 10:21 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2024 10:21 PM (IST)
विराट कोहली सेमीफाइनल में सिर्फ नौ रन बनाकर आउट हो गए

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 में ओपनर की जिम्मेदारी निभाई है। लेकिन वह इसमें पूरी तरह से फेल हुए हैं। उम्मीद थी कि इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे सेमीफाइनल में कोहली का बल्ला चल जाएगा। हालांकि, कोहली का बल्ला इस बड़े मुकाबले में भी नहीं चला। कोहली सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। कोहली इस दौरान काफी दुखी दिखे।

कोहली ने इस वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही मैच में अच्छी पारी खेली है। सुपर-8 में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 37 रनों की पारी खेली थी। लेकिन इसके अलावा कोहली कोई भी प्रभावी पारी नहीं खेल सके। सेमीफाइनल में कोहली बुरी तरह से फेल रहे।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: विराट कोहली के साथ पहली बार हुआ ऐसा, इंग्लैंड के सामने किंग की एक न चली, तोड़ दी करोड़ों उम्मीदें

राहुल द्रविड़ ने दिया सहारा

कोहली को तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर रीस टॉप्ली ने बोल्ड कर दिया। कोहली ने अपने आप को रूम दिया और टॉप्ली की लेग स्टंप पर पटकी गेंद पर लॉन्ग ऑन पर मारने की कोशिश की। कुछ इसी अंदाज में कोहली ने टॉप्ली पर इसी ओवर में छक्का मारा था, लेकिन इस बार भारतीय बल्लेबाज चूक गए और बोल्ड हो गए। कोहली ने नौ गेंदों पर नौ रन बनाए। कोहली काफी निराश होकर पवेलियन लौटे। कोहली वो खिलाड़ी हैं जो बड़े मौकों पर चलते हैं, लेकिन इस बार वह नहीं चले इसलिए वह खुद अपने आप से निराश दिखे।

आउट होने के बाद कोहली पवेलियन में जसप्रीत बुमराह के पास जाकर बैठे। वह काफी दुखी दिख रहे थे। इतने में टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ उनके पास आए। द्रविड़ ने कोहली से बात की और उनसे कुछ कहा। इसके बाद द्रविड़ चल दिए और कोहली के चेहरे पर कुछ ही देर के लिए ही सही राहत देखने को मिली। लेकिन फिर भी कोहली काफी दुखी लग रहे थे।

आईपीएल में चला सिक्का

कोहली को इस टूर्नामेंट में बतौर ओपनर खिलाने का फैसला उनकी आईपीएल फॉर्म को देखकर लिया गया था। कोहली ने आईपीएल-2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से खेलते हुए बतौर ओपनर 741 रन बनाए थे। इसी कारण कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में बतौर ओपनर चुना गया। लेकिन लगता है कोहली को ओपनिंग रास नहीं आ रही है। वह इस वर्ल्ड कप में एक भी अर्धशतक नहीं बना पाए हैं।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्‍तान के बीच मैच की पिच पर जोरदार विवाद, पूर्व कप्‍तान ने जमकर लताड़ा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.