Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Dravid की बायोपिक के लिए कौन-सा एक्‍टर होगा बेस्‍ट? पूर्व हेड कोच का जवाब जानकर अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

पूर्व भारतीय बल्लेबाज और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपने करियर पर आधारित संभावित बायोपिक की चर्चाओं पर मजाकिया अंदाज में प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वह अच्छी रकम के लिए फिल्म में खुद का किरदार निभाएंगे। कुछ ही दिनों पहले भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की बायोपिक की घोषणा की गई थी। अब द्रविड़ पर भी बायोपिक बनाने की बात चल रही है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 22 Aug 2024 08:57 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ ने बायोपिक पर दिया मजेदार बयान।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हाल ही में अपने शानदार क्रिकेट करियर पर संभावित बायोपिक के बारे में अटकलों पर मजाकिया अंदाज में जवाब दिया। राहुल द्रविड़ ने मजाक में कहा कि वह फिल्म में खुद का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं, बशर्ते कि उन्हें ज्यादा पैसे मिलें। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने 2024 टी20 वर्ल्ड कप जीता है।

बुधवार, 21 अगस्त को सीएट क्रिकेट अवॉर्ड्स में राहुल द्रविड़ से उनकी बायोपिक के बारे में सवाल पूछा गया। उनसे पूछा गया कि संभावित बायोपिक में क्रिकेटर की भूमिका निभाने के लिए उनके पसंदीदा अभिनेता कौन होंगे। अपने मजाकिया जवाबों के लिए मशहूर राहुल ने जवाब दिया कि वह खुद की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। द्रविड़ ने कहा, 'यदि पैसा ज्यादा मिलेगा तो मैं खुद एक्टिंग करना चाहूंगा।'

ऐसा रहा करियर

गौरतलब हो कि द्रविड़ अपने पूरे करियर के दौरान अपनी तकनीक के लिए फेमस रहे। उन्होंने 164 टेस्ट मैच में 13,288 रन और 344 वनडे मैच में 10,889 रन बनाए। उनका प्रथम श्रेणी करियर भी उतना ही प्रभावशाली रहा, जिसमें 298 मैच में 23,794 रन बनाए हैं। अपनी सफलता के बावजूद, द्रविड़ को आलोचना का भी सामना करना पड़ा। खासकर 2007 वनडे वर्ल्ड कप में जब उनकी कप्तानी में भारतीय टीम जल्दी ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी।

युवराज सिंह की बनेगी बायोपिक

बता दें कि भारतीय क्रिकेट सितारों पर बायोपिक लोकप्रिय हो गई हैं, जिनमें एमएस धोनी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, प्रवीण तांबे और मिताली राज के जीवन पर फिल्में बन चुकी हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह पर एक बायोपिक बनाने की घोषणा टी-सीरीज ने की है। अब ऐसे में राहुल द्रविड़ पर भी बायोपिक बनने की चर्चा जोर शोर चल रही है।

यह भी पढे़ं- Rohit Sharma ने 3 दिग्गजों को दिया T20 WC जीतने का श्रेय, कोहली-बुमराह या हार्दिक नहीं इन्हें बताया भारतीय क्रिकेट का स्तंभ

यह भी पढे़ं- Rahul Dravid ने गेंदबाजी में आजमाया हाथ, NCA के ग्राउंड स्टाफ के साथ क्रिकेट खेलकर जीता फैंस का दिल- VIDEO