Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 के बाद भारतीय टीम के हेड कोच बने रहेंगे Rahul Dravid? बहुत बड़ी अपडेट आई सामने

भारत की मेजबानी में इस साल वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 का आयोजन होना है। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध वर्ल्‍ड कप के बाद समाप्‍त हो रहा है। राहुल द्रविड़ का भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में भविष्‍य क्‍या होगा इस पर बीसीसीआई सूत्र से बड़ी अपडेट मिली है। भारतीय टीम 12 साल बाद विश्‍व कप खिताब जीतने की कोशिश करेगी।

By AgencyEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 07 Sep 2023 03:50 PM (IST)
Hero Image
रोहित शर्मा के साथ कोच राहुल द्रविड़। फाइल फोटो

नई दिल्ली, पीटीआई। वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का आगाज 5 अक्तूबर से होना है। भारतीय टीम का एलान हो चुका है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम घर में वर्ल्ड कप जीतने के लिए पूरा दमखम लगाएगी। हालांकि, विश्व कप से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पीटीआई के मुताबिक, भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ वर्ल्ड कप के बाद अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। उनका दो साल का कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप के बाद खत्म हो रहा है।

भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का दो साल का अनुबंध वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो जाएगा। अगर भारत वर्ल्ड कप जीतने में सफल होता है तो शायद राहुल द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया जा सकता है। बीसीसीआई के एक पूर्व पदाधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, अगर भारत वर्ल्ड कप जीत जाता है तो खुद राहुल द्रविड़ ही अपना कॉन्ट्रैक्ट नहीं बढ़ाना चाह रहे हैं। वह इस जीत के साथ विदाई लेना चाहेंगे।"

हर प्रारूप के लिए अलग-अलग कोच रखने पर विचार

गौरतलब हो कि बीसीसीआई वनडे, टी-20 और टेस्ट के लिए अलग-अलग कोचों को नियुक्त करने पर विचार कर रही है। माना जा रहा है कि द्रविड़ के पद से हटने के बाद आशीष नेहरा के नाम पर विचार किया जा सकता है। हालांकि, आशीष नेहरा के करीबी सूत्र ने कहा कि उन्हें गुजरात टाइटन्स के साथ 2025 सीजन के अंत तक अपने अनुबंध से इतर फिलहाल कोई अन्य दिलचस्पी नहीं है।

यह भी पढ़ें- Gautam Gambhir के 'दोस्ती बाहर रहना चाहिए' बयान पर Shahid Afridi का रिएक्शन, कह दी बड़ी बात

टीम के खराब प्रदर्शन पर कोच को देना पड़ा है इस्तीफा

ऐसा कई बार देखने को मिला है कि जब-जब टीम ने खराब प्रदर्शन किया है, तब-तब टीम के हेड कोच को सजा भुगतनी पड़ी है। साल 2007 में जब राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम ने खराब प्रदर्शन किया था तब ग्रेग चैपल को कोच के पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं, साल 2021 में जब विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी तब रवि शास्त्री को इस्तीफा देना पड़ा था।

यह भी पढ़ें- 'बहुत घटिया आदमी है', Gautam Gambhir के भद्दे इशारे पर सियासत गर्म, कांग्रेस ने पूर्व क्रिकेटर पर लगाए आरोप