Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli या Yashasvi Jaiswal? कौन करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब, जानिए क्या कहा

भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है और इस मैच से पहले ये चर्चा जोरों से है कि रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा। वार्मअप मैच में विराट कोहली नहीं खेले थे और यशस्वी जायसवाल भी। संजू सैमसन ने ओपनिंग की थी। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की ओपनिंग पर अपनी बात रखी है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 04 Jun 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
टीम इंडिया की ओपनिंग को लेकर राहुल द्रविड़ ने कही बड़ी बात

 न्यू यॉर्क, जागरण न्यूज: भारतीय टीम बुधवार को टी-20 विश्व कप में आयरलैंड के विरुद्ध अपना पहला मुकाबला खेलेगी। मुकाबले को लेकर टीम का क्या संयोजन रहेगा, ओपनिंग कौन करेगा, इसको लेकर मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अभी पत्ते नहीं खोलना चाहते हैं।

सोमवार को भारतीय टीम अभ्यास करने पहुंची तो राहुल से इस बारे में प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा, "हम अपनी रणनीति के बारे में बारे ज्यादा नहीं बताना चाहते, लेकिन हमारे पास रोहित और यशस्वी जायसवाल हैं। विराट ने भी आईपीएल में ओपनिंग की है। सब कुछ हमारे कार्ड में है। हमारे 10 खिलाड़ी तय हैं, जिनको खेलना है।"

यह भी पढ़ें- SA vs SL: Anrich Nortje के आंकड़े देख फटी रह जाएंगी आंखे, श्रीलंकाई बल्लेबाजों को बना दिया खिलौना, न्यू यॉर्क में बरसी आग ही आग

पब्लिक पार्क में किया अभ्यास

अमेरिका में विश्व कप होने पर उन्होंने कहा कि नए देश में विश्व कप होना काफी एक्साइटमेंट है। यहां चीजें काफी अलग हैं। ये बड़ा आश्चर्यजनक है कि हम पब्लिक पार्क में अभ्यास कर रहे हैं। मालूम हो कि भारत सहित सभी टीमें न्यूयार्क के केंटीगे पार्क में अभ्यास कर रही हैं। यह नसाऊ काउंटी का एक पब्लिक पार्क है जहां पर आईसीसी ने अभ्यास के लिए छह ड्रॉ इन पिच लगाई हैं। यहां पर जो मैच होने हैं वह भी आइजनहवर पार्क में बने अस्थाई स्टेडियम में हो रहे हैं।

कोच के तौर पर अपने आखिरी टूर्नामेंट के बारे में उन्होंने कहा कि हर टूर्नामेंट महत्वपूर्ण होता है। भारत की कोचिंग करके मुझे बहुत अच्छा लगा। आगे के कार्यक्रम को देखते हुए मैंने इस बार कोच के लिए अप्लाई नहीं करने का फैसला किया है। पिच को लेकर उन्होंने कहा कि जब हमने पहले कुछ दिन अभ्यास किया तो कुछ अलग था विकेट। तीसरे अभ्यास सत्र में अभ्यास पिच कुछ अच्छी हो गई थी।

उन्होंने कहा कि आज दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका का मैच हमने अभी नहीं देखा है लेकिन पता चला है कि लो स्कोर रहा है। हो सकता है इस वेन्यू में 140, 150 का स्कोर ठीक रहे। हम विकेट को लेकर कोई शिकायत नहीं करेंगे और हम ये भी नहीं समझते कि हमे एक जैसे ही विकेट मिलेंगे। हमें उसके हिसाब से खुद को ढालना होगा। हो सकता है यहां आइपीएल की तरह बड़े स्कोर देखने को ने मिलें लेकिन हम अपने लड़कों से कहेंगे कि पहले से ये तय न करके जाएं कि हमें ऐसा खेलना है। परिस्थितियों के हिसाब से खेलना होगा।

आयरलैंड को कम नहीं आंक रहे

द्रविड़ ने कहा कि हम आयरलैंड के कम नहीं आंक रहे हैं। हाल ही में आयरिश टीम ने पाकिस्तान को हराया है। वह काफी टी-20 क्रिकेट खेलते हैं। यह एक ऐसा प्रारूप है, जहां किसी भी टीम को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। राहुल इतनी ¨हदी बोलने पर खिलखिलाकर हंसे और खुद को वेलडन राहुल बोला।

यह भी पढ़ें- SA vs SL: श्रीलंका से ऐसी उम्मीद नहीं थी! पहले ही मैच में टेक दिए घुटने, बना दिया शर्मानाक रिकॉर्ड, वो किया जो अभी तक नहीं हुआ