Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024: ट्रॉफी नहीं इस चीज पर ज्यादा फोकस कर रही भारतीय टीम, राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम भले ही 11 साल से ट्रॉफी नहीं जीती हो पर ICC टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी ट्रॉफी के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है। अभी टीम को फोकस नॉक आउट स्टेज में पहुंचने पर है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 04 Jun 2024 02:25 PM (IST)
Hero Image
ट्रॉफी नहीं इस चीज पर ज्यादा फोकस कर रही भारतीय टीम, Rahul Dravid ने किया खुलासा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगी। इस दिन टीम इंडिया का सामना आयरलैंड से होगा।

विश्व कप में भारतीय टीम के पहले मैच से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम की सराहना की है। टीम इंडिया ने आखिरी बार 2013 में ICC का कोई खिताब जीता था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। 11 साल से मैन इन ब्लू ICC खिताब के लिए तरस रही है।

'ट्रॉफी नहीं नॉक आउट स्टेज में पहुंचने पर भारत का फोकस'

आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम भले ही 11 साल से ट्रॉफी नहीं जीती हो, पर ICC टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी ट्रॉफी के बारे में ज्यादा नहीं सोच रही है। अभी टीम को फोकस नॉक आउट स्टेज में पहुंचने पर है।

यह भी पढ़ें: Rahul dravid Head Coach: खत्म हुआ सस्पेंस, राहुल द्रविड़ दूसरी बार नहीं बनेंगे हेड कोच; वजह भी बताई

Rahul Dravid ने भारतीय टीम की सराहना की

न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले द्रविड़ ने कहा,

"मुझे लगता है कि हमने विश्व कप टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हम इन टूर्नामेंट में निरंतर रहे हैं। 2022 में भारतीय टीम ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया था। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पूरे साइकिल में टीम अच्छा खेली। टीम को फिर से फाइनल में जगह बनाने के लिए अगले साइकिल में और बेहतर खेलना है। वनडे विश्व कप 2023 में हम फाइनल में पहुंचे। बड़े टूर्नामेंट में हमने क्वालिटी क्रिकेट खेला है।"

नॉकआउट में नहीं रहा टीम इंडिया का अच्छा प्रदर्शन

भारतीय हेड कोच ने कहा,

"हम शायद नॉकआउट गेम में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। उम्मीद है कि हम खुद को उस स्थिति में लाने के लिए अच्छा क्रिकेट खेलेंगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि जब आप इन टूर्नामेंट्स में शुरुआत करते हैं तो आप इधर-उधर की नहीं सोचते। आपको उस स्थिति में यह खोजना होगा कि आप कैसे सफलता प्राप्त कर सकते हैं। एक टीम के रूप में आप यही कर सकते हैं।"