Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KPL 2024: नहीं चला 'द्रविड़' का बल्ला, डेब्यू मैच में बनाए मात्र 7 रन; फिर भी टीम को मिली जीत

भारतीय टीम के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने मैसूर वॉरियर्स के लिए कर्नाटक टी20 लीग में डेब्यू किया। पहले मैच में समित ने 7 रन की पारी खेली। हालांकि टीम ने टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया। भारत के लिए तिहरा शतक लगा चुके करुण नायर टीम के कप्तान हैं। मैसूर वॉरियर्स ने शिवमेग्गा लायंस को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 7 रन से हराया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 16 Aug 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक प्रीमियर लीग 2024 में समित ने किया डेब्यू। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक में टी20 लीग महाराज ट्रॉफी का आगाज हो चुका है। 15 अगस्त को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दो मुकाबले हुए। लीग का दूसरा मैच शिवमोग्गा लायंस और मैसूर वॉरियर्स के बीच खेला गया। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ मैसूर वॉरियर्स के लिए डेब्यू किया।

मध्यक्रम के बल्लेबाज समित द्रविड़ पहली बार महाराजा ट्रॉफी खेल रहे हैं। अपने डेब्यू मुकाबले में वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। 18 साल के समित को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। समित ने 9 गेंद का सामना करते हुए 7 रन ही बना पाए। इसमें एक चौका शामिल था। हार्दिक राज की गेंद पर आनंद डोडामनी ने समित द्रविड़ का कैच लपका।

कैच आउट हुए द्रविड़

बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ समित ने टर्न के खिलाफ जाकर शॉट लगाने की कोशिश की। समित ने गेंद को मिड विकेट की तरफ खेलकर ज्यादा से ज्यादा रन जुटाने की कोशिश की। हालांकि, गेंद ठीक से बैट पर नहीं आई और डीप स्क्वायर लेग पर खड़े फील्डर के हाथ में चली गई। इस पहले मैच से समित ने सिखा जरूर होगा।

यह भी पढ़ें- शमर जोसेफ ने घरेलू मैदान पर मचाई तबाही, एक ही दिन में गिरे 17 विकेट; वेस्टइंडीज पर अफ्रीका का पलड़ा भारी

मैसूर ने दर्ज की जीत 

मैच की बात करें तो समित द्रविड़ का बल्ला भले ही खामोश रहा हो, लेकिन उनकी टीम ने सीजन के अपने पहले मैच में जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए वॉरियर्स ने 8 विकेट पर 159 रन बनाए। मनोज भांडगे ने सिर्फ 16 गेंद पर 42 रन तेज पारी खेली। बारिश से प्रभावित इस मैच में लायंस की टीम 5 विकेट पर 80 रन ही बना सकी। अभिनव मनोहर ने 29 गेंद पर 52 रन की नाबाद पारी खेली। इसके बाद भी लायंस को मैच में डकवर्थ लुईस के तहत 7 रनों से हार झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें- Rohit-Virat को दलीप ट्रॉफी में खेलने क्‍यों नहीं दिया गया? जय शाह ने इंग्‍लैंड-ऑस्‍ट्रेलिया का उदाहरण देते हुए बताई सच्‍चाई