Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल द्रविड़ के बेटे समित को मिली टीम इंडिया में जगह, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाएंगे दम

राहुल द्रविड़ के बेटे समित को भारतीय टीम में जगह मिली है। सितंबर-अक्टूबर में भारत दौरे पर आने वाली ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के साथ होने वाली सीरीज के लिए समित को भारत की अंडर-19 टीम में चुना गया है। समित ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। वह वनडे और चार दिन के मैचों के लिए चुनी गई टीमों का हिस्सा हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 31 Aug 2024 11:35 AM (IST)
Hero Image
समित द्रविड़ को मिली भारत की अंडर-19 टीम में जगह

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम को अपनी कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप-2024 का खिताब दिलाने वाले राहुल द्रविड़ के बेटे की भी अब टीम इंडिया में एंट्री हो गई है। राहुल के बेटे समित ऑलराउंडर हैं औ उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में जगह मिली है।

ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम सितंबर-अक्टूबर में भारत दौरे पर आएगी और मल्टी फॉर्मेट सीरीज खेलेगी जिसके लिए बीसीसीआई ने शनिवार को टीमों का एलान किया। समित द्रविड़ को इसमें जगह मिली है। समित को वनडे और चार दिवसीय मैचों के लिए चुनी गई टीम में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें- KPL 2024: नहीं चला 'द्रविड़' का बल्ला, डेब्यू मैच में बनाए मात्र 7 रन; फिर भी टीम को मिली जीत

इनके हाथों में आई कमान

वनडे के लिए 16 सदस्यीय टीम का एलान किया गया है जिसमें मोहम्मद अमन को कप्तान बनाया गया है। वहीं चार दिवसीय मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम चुनी गई है जिसकी कमान मध्य प्रदेश के सोहम पटवर्धन को दी गई है। समित को इन दोनों टीमों में जगह मिली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। ये मैच पुडुचेरी में 21, 23 और 26 सितंबर को खेले जाएंगे। वहीं दोनों टीमें दो चार दिवसीय मैच खेलेंगी। पहला मेच 30 सितंबर से शुरू होगा। वहीं दूसरा मैच सात अक्टूबर से शुरू होगा।

India U19 squad and fixtures announced for multi-format home series against Australia U19.

Squad for one-day series: Rudra Patel (VC) (GCA), Sahil Parakh (MAHCA), Kartikeya KP (KSCA), Mohd Amaan (C) (UPCA), Kiran Chormale (MAHCA), Abhigyan Kundu (WK) (MCA), Harvansh…— BCCI (@BCCI) August 31, 2024

महाराजा टी20 ट्रॉफी में मचाया धमाल

समित कर्नाटक की टी20 लीग महाराजा टी20 ट्रॉफी का हिस्सा हैं। वह इस लीग में मैसूर वॉरियर्स की ओर से खेलते हैं। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने वाले समित ने हाल ही में इस लीग की सात पारियों में 114 की स्ट्राइक रेट से कुल 82 रन बनाए थे। वह मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं, लेकिन इस लीग में उनकी गेंदबाजी का इस्तेमाल नहीं किया गया। उनकी टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

यह भी पढ़ें- KSCA T20 2024: राहुल द्रविड़ के बेटे लीग क्रिकेट खेलने को तैयार, समित को मैसूर वॉरियर्स ने 50 हजार रुपये में खरीदा