Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने खेली धाकड़ पारी, प्रमुख टूर्नामेंट के मैच में ठोके 98 रन; टीम को जिताया मैच

राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने कूच बिहार ट्रॉफी में जम्‍मू-कश्‍मीर के खिलाफ कर्नाटक के लिए 98 रन की उम्‍दा पारी खेली। समित द्रविड़ की पारी आकर्षक स्‍ट्रोक्‍स से भरी रही। कर्नाटक ने एकतरफा मैच में जम्‍मू-कश्‍मीर को एक पारी और 130 रन के अंतर से मात दी। हेड कोच राहुल द्रविड़ दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम से जुड़ेंगे।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 21 Dec 2023 02:33 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने कूच बिहार ट्रॉफी के मैच में 98 रन की पारी खेली

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के बेटे समित ने कर्नाटक के लिए कूच बिहार ट्रॉफी में जम्‍मू-कश्‍मीर के खिलाफ 98 रन की उम्‍दा पारी खेली। समित ने अपनी पारी के दौरान कई आकर्षक स्‍ट्रोक्‍स खेले। समित द्रविड़ ने 98 रन की अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्‍का जमाया।

कर्नाटक ने जम्‍मू-कश्‍मीर को एक पारी और 130 रन के बड़े अंतर से मात दी। राहुल द्रविड़ के बेटे की पारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो शानदार शॉट्स लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

— Mohsin Kamal (@64MohsinKamal) December 20, 2023

समित और कार्तिकेय की बेहतरीन साझेदारी

ध्‍यान दिला दें कि कूच बिहार ट्रॉफी के मैच में जम्‍मू-कश्‍मीर ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 170 रन पर ऑलआउट हो गई। कर्नाटक की तरफ से समित पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए और कार्तिकेय केपी के साथ चौथे विकेट के लिए 233 रन की साझेदारी की। कार्तिकेय केपी ने 175 गेंदों में 163 रन बनाए। वो टीम के टॉप स्‍कोरर रहे।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ और उनकी पत्‍नी विजेता एकसाथ मैदान पर आए नजर, बेटे समित को खेलते देखा मैच

कर्नाटक ने अपनी पहली पारी 100 ओवर में 480/5 के स्‍कोर पर घोषित की। जम्‍मू-कश्‍मीर की दूसरी पारी भी जल्‍दी सिमट गई और इस तरह कर्नाटक ने एक पारी व 130 रन के विशाल अंतर से मैच अपने नाम किया।

द्रविड़ ने पत्‍नी संग बेटे को खेलते देखा था मैच

कुछ समय पहले राहुल द्रविड़ और उनकी पत्‍नी विजेता अपने बेटे समित को खेलते देखते हुए स्‍टेडियम में नजर आए थे। तब मैसूर में उत्‍तराखंड और कर्नाटक के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। राहुल द्रविड़ राष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी से ब्रेक पर थे और इस दौरान अपने बेटे की हौसलाअफजाई करने पहुंचे।

सोशल मीडिया पर एक और फोटो काफी वायरल हुई। समित ने कूच बिहार ट्रॉफी में उत्‍तर प्रदेश के खिलाफ 27 और 28 रन की पारी खेली थी। समित लगातार अपनी शैली से क्रिकेट के मैदान में प्रभावित कर रहे हैं। यह स्‍पष्‍ट नजर आ रहा है कि राहुल द्रविड़ की विरासत अच्‍छे हाथों में हैं क्‍योंकि अगली पीढ़ी खेल के प्रति काफी समर्पण दिखा रही है।

यह भी पढ़ें: घरेलू टूर्नामेंट में चला Virender Sehwag के बेटे का बल्ला, ठोका जोरदार अर्धशतक, Rahul Dravid के लड़के का नहीं खुल सका खाता

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम से जुड़ेंगे

राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम से जुड़ेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। यह मैच 26 से 30 दिसंबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्‍ट 3-7 जनवरी तक केप टाउन के न्‍यूलैंड्स में खेला जाएगा।