Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics Hockey: 'चक दे इंडिया', राहुल द्रविड़ ने भारतीय हॉकी टीम को किया चीयर्स; स्‍टेडियम में बैठकर की हौसला अफजाई

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को सोमवार को फ्रांस के पेरिस में हॉकी का मैच देखते हुए देखा गया। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। मैच से पहले राहुल द्रविड़ ने स्टेडियम की दीवार पर चक दे इंडिया का खास मैसेज लिखा। साथ ही अपना सेग्नेचर भी किया। हॉकी मैच में भारत ने अर्जेटीना के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 29 Jul 2024 07:10 PM (IST)
Hero Image
भारतीय हॉकी टीम का मैच देखते राहुल द्रविड़। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ को सोमवार को फ्रांस के पेरिस में यवेस-डु-मानोइर स्टेडियम 1 में आयोजित ओलंपिक 2024 में भारतीय हॉकी टीम का मैच देखते हुए देखा गया। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने भारतीय हॉकी टीम को एक खास संदेश दिया।

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी में भारतीय टीम ने पेरिस ओलंपिक में शानदार आगाज किया है। पुल-बी के पहले मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से मात देकर पहली जीत दर्ज की। वहीं, 29 जुलाई को अपने दूसरे मुकाबले में अर्जेटीना के साथ ड्रॉ खेला।

हरमनप्रीत सिंह ने कराई वापसी

रोमांचक में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 58वें मिनट में गोलकर भारत को हार के मुंह से निकाला था। मैच से पहले पेरिस पहुंच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने नेशनल फुटबॉल लीग में फिलाडेल्फिया ईगल्स के पूर्व अमेरिकी फुटबॉल सेंटर जेसन केल्सी के साथ बातचीत की।

स्टेडियम में बैठकर द्रविड़ ने देखा पूरा मैच

इस बातचीत के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय हॉकी टीम को एक खास संदेश दिया। उन्होंने स्टेडियम की वॉल पर 'चक दे ​​इंडिया' लिखते हुए हौसला अफजाई किया। साथ ही दीवार पर अपने हस्ताक्षर भी किए। राहुल द्रविड़ ने भारतीय हॉकी टीम का पूरा मैच देखा। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं।

यह भी पढे़ं- Paris Olympics 2024: मनु भाकर की जीत पर गदगद हुए राहुल द्रविड़, तारीफ करते हुए कहा- कई सालों के त्याग का है रिजल्ट

भारत ने 1-1 से ड्रॉ खेला

मैच की बात करें तो भारतीय हॉकी टीम को अर्जेंटीना के खिलाफ कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ा। प्रतिद्वंद्वी टीम के फॉरवर्ड लुकास मार्टिनेज ने 22वें मिनट गोल कर अर्जेटीना को बढ़त दिलाई थी। हालांकि, भारतीय कप्तान के गोल ने मैच 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया।

यह भी पढे़ं- गौतम गंभीर के पास पहुंची राहुल द्रविड़ की खास दुआ, सुनकर भावुक हो गए नए हेड कोच, देखें Video