Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 महीने के लंबे इंतजार के बाद राहुल त्रिपाठी को मिला डेब्यू का मौका, बैटिंग कोच ने थमाई डेब्यू कैप

Rahul Tripathi Debut राहुल त्रिपाठी का नीले रंग की जर्सी पहनने का सपना अब जाकर पूरा हो गया। 7 महीने के इंतजार के बाद उन्हें हार्दिक पांड्या की कप्तानी में डेब्यू करने का मौका मिला है। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच से पहले राहुल को डेब्यू कैप सौंपी गई।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Thu, 05 Jan 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
Rahul Tripathi Debut Indian National Cricket team

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Rahul Tripathi T20 Debut Team India। राहुल त्रिपाठी का नीले रंग की जर्सी पहनने का सपना अब जाकर पूरा हो गया है। लगभग 7 महीने के लंबे इंतजार के बाद उन्हें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में डेब्यू करने का मौका मिला है। बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच से पहले राहुल त्रिपाठी को डेब्यू कैप सौंपी गई। टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले राहुल 102वें खिलाड़ी बने। उन्हें बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने डेब्यू कैप पहनाई।

IND vs SL: Rahul Tripathi को दूसरे टी-20 में मिला डेब्यू करने का मौका 

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिला है, जिसके चलते युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल रहा है। पहले शिवम मावी और शुभमन गिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया, तो वहीं दूसरे टी-20 मैच से पहले राहुल त्रिपाठी को डेब्यू कैप सौंपी गई। बता दें कि राहुल को हार्दिक पांड्या की कप्तानी में आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें उस सीरीज में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला।

— BCCI (@BCCI) January 5, 2023

संजू सैमसन पहले टी-20 मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनकी जगह जितेश शर्मा को टीम में शामिल करने क फैसला किया। दूसरे टी-20 मैच में हार्दिक पांड्या ने राहुल त्रिपाठी को संजू सैमसन की जगह प्लेइंग XI में शामिल किया।

ऐसा रहा है Rahul Tripathi का क्रिकेट करियर 

बता दें कि राहुल त्रिपाठी बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। अगर बात करें उनके क्रिकेट करियर की कुल 76 आईपीएल मैचों में उन्होंने 140.8 की तूफानी स्ट्राइक रेट से 1798 रन बनाए हैं, जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं. राहुल त्रिपाठी ने ओवरऑल 125 टी20 मैचों में 2801 रन बनाए हैं, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं।

यह भी पढ़िए:

Ranji Trophy: केरल टीम पर अर्जुन तेंदुलकर ने गेंदों से बरपाया कहर, बल्‍लेबाजी में नहीं दिखा पाए जलवा