Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2025: भारत को टी20 वर्ल्‍ड कप चैंपियन बनाने के बाद Rahul Dravid ने की IPL में वापसी, राजस्‍थान रॉयल्‍स के बने हेड कोच

हाल ही में टीम इंडिया ने टी20 विश्‍व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ ही हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्‍त हो गया था। टीम इंडिया को विश्‍व विजेता बनाने वाले हेड कोच राहुल द्रविड़ की अब IPL में वापसी हो गई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें फ्रेंचाइजी का हेड कोच नियुक्‍त किया है। टीम ने शुक्रवार को एक्‍स पर इसकी घोषणा की।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 06 Sep 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
राहुल द्रविड़ बने राजस्‍थान के हेड कोच। इमेज- RR एक्‍स

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। हाल ही में टीम इंडिया ने टी20 विश्‍व कप 2024 का खिताब अपने नाम किया था। इसके साथ ही हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्‍त हो गया था। टीम इंडिया को विश्‍व विजेता बनाने वाले हेड कोच राहुल द्रविड़ की अब IPL में वापसी हो गई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स ने उन्‍हें फ्रेंचाइजी का हेड कोच नियुक्‍त किया है। टीम ने शुक्रवार को एक्‍स पर इसकी घोषणा की।

सोशल मीडिया पर किया एलान

राजस्‍थान रॉयल्‍स के एक्‍स अकाउंट पर राहुल द्रविड़ की पिंक जर्सी के साथ एक तस्‍वीर शेयर की गई। कैप्‍शन में लिखा गया, भारत के महान विश्व कप विजेता कोच राहुल द्रविड़ राजस्थान रॉयल्स में सनसनीखेज वापसी के लिए तैयार हैं! क्रिकेट आइकन को रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप के सीईओ जेक लश मैक्रम ने पिंक जर्सी दी।

द्रविड़ ने कहा, "विश्व कप के बाद मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक और चुनौती लेने का समय है और रॉयल्स ऐसा करने के लिए सबसे उपयुक्त जगह है।"

The cricket icon was captured receiving his Pink jersey from the Royals Sports Group CEO Jake Lush McCrum. It is believed that the RR Admin was present too,… pic.twitter.com/C6Q8KRDFgW— Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) September 6, 2024

पुरानी फ्रेंचाइजी में हुई वापसी

राहुल द्रविड़ की अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी में वापसी हुई है। वह आईपीएल 2012 और 2013 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की कप्‍तानी कर चुके हैं। इसके अलावा 2014 और 2015 सीजन में वह टीम के डायरेक्टर और मेंटर भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप को लेकर छलका मोहम्मद शमी का दर्द, रोहित-राहुल पर कसा तंज, कहा- 'मौका दोगे तभी परफॉर्म कर पाऊंगा'

द्रविड़ IPL 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स में चले गए। साल 2019 में उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी के हेड की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके बाद साल 2021 में उन्‍हें टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्‍त किया गया।

ये भी पढ़ें: Rahul Dravid IPL 2025: आरसीबी या केकेआर नहीं, इस आईपीएल टीम के हेड कोच बनेंगे द्रविड़! सामने आई रिपोर्ट