Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 के लिए अमेरिका रवाना हुई राजस्‍थान रॉयल्‍स की 'तिकड़ी', Sanju Samson ने अपनाया अलग तरीका

राजस्‍थान रॉयल्‍स के तीन खिलाड़ी युजवेंद्र चहल आवेश खान और यशस्‍वी जायसवाल सोमवार को अमेरिका के लिए रवाना हो गए। आरआर के कप्‍तान संजू सैमसन ने जाने का अलग तरीका अपनाया। ये सभी खिलाड़ी न्‍यूयॉर्क रवाना होने वाले दूसरे जत्‍थे का हिस्‍सा रहे। ये सभी खिलाड़ी अब भारतीय टीम से जुड़ेंगे। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम 5 जून को अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 28 May 2024 02:58 PM (IST)
Hero Image
राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाड़ी फोटो सेशन के दौरान

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। राजस्‍थान रॉयल्‍स की तिकड़ी युजवेंद्र चहल, आवेश खान और यशस्‍वी जायसवाल सोमवार को मुंबई से अमेरिका के लिए रवाना हुए। राजस्‍थान रॉयल्‍स का आईपीएल 2024 के दूसरे क्‍वालीफायर में सफर समाप्‍त हुआ, जहां उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी। आरआर के खिलाड़‍ियों ने अमेरिका रवाना होने से पहले छोटा ब्रेक लिया।

राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने अलग से न्‍यूयॉर्क की उड़ान भरी और इसकी जानकारी ने उन्‍होंने अपने फैंस को सोशल मीडिया के जरिये दी। पता हो कि यह सभी खिलाड़ी न्‍यूयॉर्क पहुंचने वाले दूसरे जत्‍थे का हिस्‍सा रहे। वैसे, कप्‍तान रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ी पहले ही न्‍यूयॉर्क पहुंच चुके हैं।

भारत से खिताब की उम्‍मीद

बता दें कि भारतीय टीम आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप में अपने अभियान की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को करेगी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इससे पहले 1 जून को टीम इंडिया बांग्‍लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र अभ्‍यास मैच खेलेगी।

यह भी पढ़ें: यह टीम है T20 World Cup 2024 खिताब जीतने की प्रबल दावेदार, बहुत हैं खूबियां; पूर्व कप्‍तान ने बताई अपनी पसंद

राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में राजस्‍थान रॉयल्‍स के प्रदर्शन पर गौर करें तो पहले हाफ में टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, लेकिन दूसरे हाफ में उसके प्रदर्शन में गिरावट दिखी। संजू सैमसन की अगुवाई वाली रॉयल्‍स को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन आखिरी के मैचों में टीम बेपटरी हुई। फिर दूसरे क्‍वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 36 रन से मिली शिकस्‍त के साथ उसका सफर समाप्‍त हुआ।

भारत का टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), विराट कोहली, यशस्‍वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्‍तान), शिवम दुबे, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्‍मद सिराज।

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: भारत के ग्रुप वाली किस टीम में है कितना दम? पाकिस्‍तान मजबूत, लेकिन इस टीम से बड़ा खतरा