Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli के खास यार ने मचाया बल्ले से कोहराम, जोरदार शतक जड़कर लगाई अंग्रेजों की लंका; IPL 2024 से पहले RCB के लिए बड़ी खुशखबरी

भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने छह विकेट महज 50 के स्कोर पर गंवा दिए। हालांकि मुश्किल हालात में रजत पाटीदार टीम के लिए संकटमोचक बनकर सामने आए और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया। दिन का खेल खत्म होने तक रजत 132 गेंदों पर 140 रन बनाकर नाबाद हैं। अपनी इस पारी के दौरान रजत 18 चौके और पांच छक्के जमा चुके हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Thu, 18 Jan 2024 06:55 PM (IST)
Hero Image
रजत पाटीदार ने खेली इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शानदार पारी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड लायंस के खिलाफ खेले जा रहे अनौपचारिक टेस्ट मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया है। रजत ने इंग्लिश गेंदबाजों की खूब खबर ली और 132 गेंदों पर 140 रन की तेज तर्रार पारी खेली। रजत की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 215 रन लगा दिए हैं।

रजत ने जड़ा जोरदार शतक

इंग्लैंड लायंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर पहली पारी में 553 रन बनाए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने छह विकेट महज 50 के स्कोर पर गंवा दिए।

हालांकि, मुश्किल हालात में रजत पाटीदार टीम के लिए संकटमोचक बनकर सामने आए और उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया। दिन का खेल खत्म होने तक रजत 132 गेंदों पर 140 रन बनाकर नाबाद हैं। अपनी इस पारी के दौरान रजत अब तक 18 चौके और पांच छक्के जमा चुके हैं।

Rajat Patidar continues his brilliant form for India A, he smashed hundred from just 94 balls when no one crossed 30 runs in the innings - he is making huge statements in all formats. 🇮🇳 pic.twitter.com/y6JwTKtE2M— Johns. (@CricCrazyJohns) January 18, 2024

भारतीय बैटिंग ऑर्डर हुआ फ्लॉप

रजत को छोड़कर भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन महज 4 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, साई सुदर्शन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। सरफराज खान भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 4 रन बनाकर चलते बने। रंजन पॉल भी बिना खाता खोले आउट हुए। श्रीकर भरत ने भी अपनी बल्लेबाजी से खासा निराश किया और वह सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- 8 भाई-बहन के बीच पला-बढ़ा, भूख मिटाने के लिए की सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी, फिर एक साल में पलट गई जिंदगी, दिलचस्प है Shamar Joseph की कहानी

भारतीय गेंदबाजों की हुई धुनाई

बल्लेबाजों के साथ-साथ भारतीय टीम के गेंदबाजों ने भी अपने प्रदर्शन से खासा निराश किया। इंग्लैंड लायंस ने पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर स्कोर बोर्ड पर 553 रन लगाने के बाद पारी को घोषित करने का एलान किया। केटन जेनिंग्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 154 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, इंग्लैंड लायंस के कप्तान जोश बोहनोन ने भी शतकीय पारी खेली और उन्होंने 125 रन बनाए।