Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng test: भारतीय टीम ने खोज लिया Virat Kohli का विकल्‍प, IPL और घरेलू क्रिकेट में जड़ चुका है विस्‍फोटक शतक

भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर पांच मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। खिलाड़ी को कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। इस बीच रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है। पाटीदार को शामिल करने का मतलब चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को नजरअंदाज करना है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 24 Jan 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rajat Patidar got call from BCCI: भारतीय टीम 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर पांच मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। इस बीच रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है।

कोहली की गैरमौजूगी में मिली जगह 

30 साल के मध्य प्रदेश के बल्लेबाज को विराट कोहली Virat Kohli की गैरमौजूदगी में टीम में जगह दी गई है। दरअसल विराट कोहली ने निजी कारणों के कारण पहले दो टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया है। इन दिनों पाटीदार शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते अहमदाबाद में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 151 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया वनडे डेब्यू

पाटीदार ने लायंस के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भी 111 रन बनाए थे। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रजत पाटीदार टीम ए का हिस्सा थे। पाटीदार ने मंगलवार को बीसीसीआई के नमन पुरस्कार में हिस्सा लिया।  पाटीदार ने दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: "हम परिस्थितियों के अनुसार खेलेंगे", हेड कोच Rahul Dravid ने सीरीज के आगाज से पहले 'बैजबॉल शैली' पर दिया बड़ा बयान

पुजारा और चेतेश्वर पुजारा को किया नजरअंदाज

इस दौरान उन्होंने पारी का आगाज किया था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ वह मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए नजर आएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पाटीदार को शामिल करने का मतलब चेतेश्वर पुजारा Cheteshwar Pujara और अजिंक्य रहाणे को नजरअंदाज करना है।

पुजारा ने किया शानदार प्रदर्शन

हालांकि पुजारा ने हाल ही में रणजी ट्रॉफी Ranji Trophy में अपना जबरदस्त फॉर्म दिखाया है। इसके अलावा सरफराज खान को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। आज ही रिंकू सिंह को भी टीम इंडिया ए में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे मल्टी-डे मैच के लिए शामिल किया गया है। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे KL Rahul, दो विकेटकीपर को टीम में मिली जगह, Dhruv Jurel करेंगे डेब्यू