Move to Jagran APP

Indian Team Coach Job: Modi-Sachin और Amit Shah बनना चाहते हैं भारतीय टीम के हेड कोच? 3000 से ज्यादा लोगों ने BCCI को भेजी अर्जी

एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई को सचिन तेंदुलकर एमएस धोनी हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व क्रिकेटरों के नाम से एक नहीं कई आवेदन भेजे गए हैं। कई अनजान लोगों ने चर्चित हस्तियों और राजनेताओं के नाम से मुख्य कोच के लिए आवेदन किया है। बीसीसीआई को 3000 हजार से भी ज्यादा आवेदन मिले। 25 मई को आवेदन करने की आखिरी तारीख थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 28 May 2024 05:32 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम का कोच बनने के लिए मोदी अमित शाह और सचिन ने किया आवेदन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। राहुल द्रविड़ ने इसे और आगे न बढ़ाने का फैसला भी किया है। इसके चलते बीसीसीआई ने मुख्य कोच के लिए आवेदन मांगे थे, जिसकी आखिरी तारीख समाप्त हो गई। टीम का मुख्य कोच बनने की रेस में पूर्व क्रिकेट गौतम गंभीर सबसे आगे हैं।

भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए बीसीसीआई ने 25 मई आखिरी तारीख रखी थी। आवेदन की अवधि समाप्त होने के बाद एक रिपोर्ट से अनुसार, बीसीसीआई को मुख्य कोच के लिए कुल 3000 से भी ज्यादा आवेदन मिले हैं। हैरानी की बात यह है कि इसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सचिन तेंदुलकर जैसे मशहूर हस्तियों के नाम शामिल हैं। इसके अलावा कई नामचीन लोगों के नाम से आवेदन किए गए हैं।

रिपोर्ट में हुआ खुलासा

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, बोर्ड को सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, हरभजन सिंह और वीरेंद्र सहवाग जैसे पूर्व क्रिकेटरों के नाम से एक नहीं कई आवेदन भेजे गए हैं। कई अनजान लोगों ने चर्चित हस्तियों और राजनेताओं के नाम से मुख्य कोच के लिए आवेदन किया है।

फर्जी लोगों ने भेजे आवेदन

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, पिछले साल भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। बीसीसीआई को ऐसे अनजान लोगों ने पूर्व क्रिकेटरों और फेमस लोगों का नाम यूज कर आवेदन भेजे थे। इसका कारण यह है कि बोर्ड ने गुगल सीट के जरिए आवेदन मांगे थे।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: जब जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को दिया था कभी न भूलने वाला जख्म, आखिरी गेंद पर उलटफेर का शिकार हुई थी बाबर की टीम

राहुल द्रविड़ का खत्म हो रहा कार्यकाल

गौरतलब हो कि टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद सामप्त हो जाएगा। इस बड़े इवेंट के बाद बीसीसीआई को उम्मीद है कि भारतीय टीम को नया हेड कोच मिल जाएगा। हालांकि, द्रविड़ के रिप्लेसमेंट के बारे में अभी तक कोई ठोस खबर नहीं है।

यह भी पढे़ं- 'मैं मिताली राज से शादी कर रहा हूं...' Shikhar Dhawan रचाएंगे दूसरा ब्याह? जानिए क्या है सच्चाई