Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy: ध्रुव शौरी के नाबाद 139 रन की पारी से असम के खिलाफ पहले दिन संभली दिल्ली

टीम के लिए पारी की शुरुआत ध्रुव शौरी के साथ अनुज रावत ने की और वो सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान यश ढुल ने निराश किया और 22 रन बनाकर आउट हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Tue, 20 Dec 2022 09:47 PM (IST)
Hero Image
मैच के दौरान ध्रुव शौरी। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। रणजी ट्राफी 2022-23 में दिल्ली की टीम ने अपने दूसरे मैच में असम के खिलाफ पहले दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 271 रन बना लिए हैं। असम ने टास जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। खेल के पहले दिन दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज ध्रुव शौरी की नाबाद शतकीय पारी ने इस टीम को संभालने का काम किया। ध्रुव शौरी (नाबाद 139 रन) और वैभव रावल (43रन) को छोड़कर खेल के पहले दिन अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया।

टीम के लिए पारी की शुरुआत ध्रुव शौरी के साथ अनुज रावत ने की और वो सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान यश ढुल ने निराश किया और उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौकों की मदद से 22 रन की पारी खेली और कैच आउट हो गए। नीतीश राणा ने इस मैच में बेहद निराश किया और वो महज एक गेंद का सामना करते हुए गोल्डन डक (शून्य) पर आउट हो गए। मध्यक्रम के बल्लेबाज हिम्मत सिंह का बल्ला भी पहली पारी में खामोश रहा और वो भी सिर्फ तीन रन के स्कोर पर कैच आउट हो कर पवेलियन लौट गए।

दिल्ली ने खोए सात विकेट

इसके बाद वैभव रावल ने ध्रुव शौरी का अच्छा साथ निभाया और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 103 रन की शतकीय साझेदारी हुई, लेकिन सिद्धार्थ शर्मा ने वैभव को 43 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट करते इस साझेदारी को तोड़ दिया। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए प्रांशु विजयरान भी अपना खाता नहीं खोल पाए और तीन गेंदों का सामना करते हुए शून्य पर क्लीन बोल्ड हो गए।

असम के गेंदबाजों का रहा दबदबा

ऋतिक शौकीन ने भी ध्रुव का अच्छा साथ निभाया और सातवें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 55 रन की साझेदारी हुई। हालांकि ऋतिक शौकीन को आकाश सेनगुप्ता ने 29 रन पर आउट करते इस साझेदारी को और आगे नहीं जाने दिया। ध्रव शौरी ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 216 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकों की मदद से 139 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि विकास मिश्रा भी 11 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। असम की तरफ से आकाश सेनगुप्ता, सिद्धार्थ शर्मा, मृण्मय दत्ता को दो-दो जबकि मुख्तार हुसैन को एक सफलता मिली।