Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy Semifinals Live Streaming: ऐसे देख सकते हैं रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

विदर्भ ने कर्नाटक पर 127 रनों की जीत दर्ज की थी। वहीं मध्य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ रोमांचक मैच में चार रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। मुंबई ने बड़ौदा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में पहली पारी की बढ़त के आधार पर अंतिम चार में जगह बनाई। तमिलनाडु ने सौराष्ट्र को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 01 Mar 2024 09:22 PM (IST)
Hero Image
रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइल मुकाबले की पूरी जानकारी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ranji Trophy 2024 Semifinal Match Online: रणजी ट्रॉफी 2023-24 एलीट ग्रुप सेमीफाइनल 2 से 6 मार्च तक खेले जाएंगे। विदर्भ का सामना मध्य प्रदेश से होगा, जबकि मुंबई का मुकाबला तमिलनाडु से होगा। दोनों मुकाबले की विजेता टीम 10 मार्च को फाइनल में आमने-सामने होंगे।

बता दें कि अथर्व के शतक से विदर्भ ने कर्नाटक पर 127 रनों की जीत दर्ज की थी। विदर्भ में करुण नायर, उमेश यादव और यश राठौर सहित अन्य स्टार खिलाड़ी हैं। वहीं, मध्य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश के खिलाफ रोमांचक मैच में चार रन से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

रणजी की सबसे सफल टीम है मुंबई 

मुंबई रणजी ट्रॉफी इतिहास में 41 बार खिताब जीतने वाली सबसे सफल टीम है। मुंबई ने बड़ौदा के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में पहली पारी की बढ़त के आधार पर अंतिम चार में जगह बनाई। तमिलनाडु ने क्वार्टर फाइनल में मौजूदा चैंपियन सौराष्ट्र को एक पारी और 33 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

कब खेले जाएंगे रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सेमीफाइनल मुकाबले?

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले 2 मार्च से खेले जाएंगे।

कहां-कहां खेले जाएंगे रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सेमीफाइनल मैच?

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच वीसीए स्टेडियम, नागपुर और शरद पवार क्रिकेट अकादमी, बीकेसी मुंबई में खेले जाएंगे।

कितने बजे से शुरू होंगे रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच?

रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे से खेले जाएंगे।

कहां देख सकते हैं रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच?

रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सेमीफाइनल मैचों का टेलीविजन लाइव प्रसारण Sports18 पर देखे जा सकते हैं। वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema पर फ्री में देख सकते हैं। वहीं, इससे जुड़ी जानकारी आप जागरण डॉट काम पर भी पड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IVPL: नमन ने बल्ले से गदर मचाते हुए जड़ा तूफानी शतक, सहवाग की टीम पर भारी पड़े परेरा के धुरंधर; 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

यह भी पढे़ं- AFG vs IRE Only Test: एकमात्र टेस्ट में चमके Mark Adair, आयरलैंड ने जीता अपना पहला टेस्ट; अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया