Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy: पुजारा-देवदत्त का दिखा क्लास, तिलक और रिंकू सिंह ने भी ठोकी ताल; हैदराबाद ने किया नगालैंड का हाल बेहाल

रणजी ट्रॉफी 2024 में 16 मैच अलग-अलग स्थानों पर एक साथ खेले जा रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ले रही कई सीनियर खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने भी अपनी चमक बिखेरी। देवदत्त पडीक्कल जहां दोहरे शतक से चूक गए तो वहीं मनीष पांडे चेतेश्वर पुजारा ने शतक जड़े। युवा खिलाड़ियों में राहुल सिंह ने डबल सेंचुरी जड़ी तो तिलक ने हैदराबाद के लिए शतक जड़े।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Jan 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
रणजी मैच के दौरान देवदत्त पडिक्कल और मनीष पांडे। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी 2024 में 16 मैच अलग-अलग स्थानों पर एक साथ खेले जा रहे हैं। रणजी ट्रॉफी में हिस्सा ले रही कई सीनियर खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया। कर्नाटक की तरफ से देवदत्त पडीक्कल दोहरा शतक बनाने से चूक गए, जबकि मनीष पांडे ने शतक ठोका। सौराष्ट्र की तरफ से अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद शतक जड़ा।

रणजी ट्रॉफी में युवा खिलाड़ियों ने भी अपना जलवा बिखेरा। हैदराबाद की तरफ से राहुल सिंह गहलोत ने डबल सेंचुरी जड़ी तो तिलक वर्मा ने शतक जड़ा। दोनों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर हैदराबाद ने नागालैंड को दूसरे दिन ही हरा दिया।

कर्नाटक ने पंजाब पर शिकंजा कसा

देवदत्त पडीक्कल (193 रन) और मनीष पांडे (118 रन) के शानदार शतकों की बदौलत कर्नाटक ने पंजाब पर शिकंजा कस लिया है। शनिवार को रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-सी मैच के दूसरे दिन पंजाब के खिलाफ स्टंप तक 6 विकेट पर 461 रन बनाकर पहली पारी के आधार पर 309 रन की बढ़त हासिल की। कर्नाटक ने पंजाब को पहले दिन पहली पारी में 152 रन पर समेट दिया था।

उत्तर प्रदेश के लिए रिंकू सिंह बने हीरो

धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह ने टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए शानदार 92 रन बनाए। इसके चलते उत्तर प्रदेश ने एलीट ग्रुप बी मैच में केरल के खिलाफ अपनी पहली पारी में 302 रन बनाए। जवाब में, केरल की शुरुआत खराब रही और उसने 32 रन पर 3 विकेट गंवा दिए, लेकिन सचिन बेबी (38) और विष्णु विनोद (74) ने चौथे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की।

दिल्ली के खिलाफ पुडुचेरी का दबदबा

तेज गेंदबाज गौरव यादव ने शनिवार को ग्रुप डी मैच के दूसरे दिन दिल्ली की बल्लेबाजी को ध्वस्त करते हुए 7 विकेट लिए, जिससे पुडुचेरी ने घरेलू टीम को 148 रन पर आउट कर दिया। जवाब में पुडुचेरी ने खेल खत्म होने तक 29 ओवर में 2 विकेट पर 113 रन बना लिए थे और पारस रत्नापारखे और पारस डोगरा क्रमश: 31 और 18 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- 'ले लेता हूं तीन-तीन हैं...' जब Rohit Sharma ने Virat Kohli से कही ये बात, वायरल हो गया वीडियो

सौराष्ट्र की झारखंड पर पकड़ मजबूत

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए नजरअंदाज किए गए बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने नाबाद शतक जमाया, जिससे गत चैंपियन सौराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के शुरुआती दौर के ग्रुप ए के दूसरे दिन झारखंड के गेंदबाजी आक्रमण का मजाक उड़ाते हुए 406/4 का स्कोर बनाया। स्टंप्स के समय पुजारा 157 रन पर नाबाद थे और 23 रन पर प्रेरक मांकड़ उनका साथ दे रहे थे।

हैदराबाद ने नगालैंड को हराया

रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले मैच का नतीजा दो दिन में ही निकल गया। हैदराबाद ने नगालैंड को एक पारी और 194 रन से हराया। हैदराबाद की जीत में राहुल सिंह गहलोत की डबल सेंचुरी और भारतीय टीम के लिए खेल चुके तिलक वर्मा के शतक का अहम योगदान रहा।

यह भी पढे़ं- David Warner Controversies: विस्फोटक बल्लेबाज से लेकर बॉल टेंपरिंग तक, यहां देखें डेविड वॉर्नर के पांच बड़े विवाद