Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy 2024: दिल्ली के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, रिंकू सिंह और ध्रुव के दम पर UP मजबूत

रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले दिन कुल 16 मुकाबले खेले गए। खराब रौशनी के चलते जहां कुछ मैच प्रभावित हुए तो वहीं कुछ टीमों ने दमदार प्रदर्शन किया। दिल्ली का प्रदर्शन पुडुचेरी के खिलाफ निराशाजनक रहा। वहीं रिंकू सिंह और ध्रुव जुरेल की अर्धशतकीय पारी से यूपी की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई। खराब रौशनी के चलते हरियाणा और राजस्थान के बीच का मैच धुल गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 05 Jan 2024 11:25 PM (IST)
Hero Image
रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान खिलाड़ी। फोटो- बीसीसीआई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एबिन मैथ्यू और गौरव यादव की शानदार गेंदबाजी के आगे दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन पुडुचेरी के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-डी मैच के पहले दिन निराशाजनक रहा। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्द समाप्त कर दिया गया। स्टंप्स तक दिल्ली ने पहली पारी में 4 विकेट पर 40 रन बनाए।

हिम्मत सिंह छह और क्षितिज शर्मा एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। पुडुचेरी के लिए एबिन और गौरव ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। इससे पहले, पुडुचेरी ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और उसके गेंदबाजों ने दिल्ली को लगातार झटके देकर कप्तान का निर्णय सही साबित कर दिया।

रिंकू और ध्रुव के दम पर UP मजबूत

रिंकू सिंह (नाबाद 71) और ध्रुव जुरेल (नाबाद 54) की शानदार अर्धशतकीय पारी से उत्तर प्रदेश ने केरल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-बी मैच के पहले दिन शुक्रवार को अपनी स्थिति मजबूत रखी और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट पर 244 रन बनाए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 85 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए।

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: T20 World Cup इतिहास में 8वीं बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, अभी तक हुए मुकाबलों पर एक नजर

इसके बाद आकाशदीप नाथ (9) और समीर रिजवी (26) भी सस्त में पवेलियन लौट गए। इन दोनों के आउट होने के बाद रिंकू ने ध्रुव के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश की पारी को गति प्रदान की। रिंकू और ध्रुव के बीच छठे विकेट के लिए अब तक 120 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

खराब रोशनी में धुला हरियाणा-राजस्थान के बीच पहले दिन का खेल

हरियाणा और राजस्थान की टीमों के बीच एलीट ग्रुप-ए के पहले दिन का मैच खराब रोशनी के कारण पूरी तरह धुल गया। रोहतक में खेले जा रहे मैच में शुरुआती दिन टॉस भी नहीं हो सका। वहीं, पटना में बिहार और मुंबई के बीच भिड़ंत हुई। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मुंबई ने 9 विकेट गंवाकर 235 रन बनाए लिए हैं।

यह भी पढ़ें- MS Dhoni को मिला धोखा, दोस्त ने लगाया 15 करोड़ का चूना! रणजी क्रिकेट खेल चुका है आरोपी