Move to Jagran APP

Ranji Trophy में छाया '3 Idiot' फिल्म के प्रोड्यूसर का बेटा, एक ही मैच में शतक और दोहरा शतक जड़कर मचाया कोहराम

Agni Chopra Century Double Century Ranji Trophy बाएं हाथ के बल्लेबाज अग्नि चोपड़ा मौजूदा रणजी ट्रॉफी 2024 में मिजोरम के लिए खेलते हुए गजब की फॉर्म में हैं। मिजोरम का प्रतिनिधित्व करते हुए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने पहली पारी में 138 में से 110 रन बनाए और उसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 209 में से एक यादगार 238 रन बनाए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 21 Oct 2024 06:52 PM (IST)
Hero Image
Agni Chopra ने एक ही Ranji Trophy Match में जड़ा शतक और दोहरा शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Agni Chopra Ranji Trophy। क्रिकेट खेलने का सपना हर क्रिकेटर का होता है, लेकिन नेशनल टीम से खेलने का मौका खिलाड़ियों को उनके घरेलू प्रदर्शन के हिसाब से मिलता है। अक्सर घरेलू क्रिकेट में कई उबरते हुए खिलाड़ी नजर आते हैं, जो अपने खेल से सभी का मन मोह लेते हैं। एक ऐसा ही खिलाड़ी इन दिनों चर्चा में है, जिसका नाम अग्नि चोपड़ा है और उनका बॉलीवुड से खास नाता है।

नाता तो दूर की बात हो जाएगी, यूं कहिए कि अग्नि ने बॉलीवुड छोड़ क्रिकेट को महत्व दिया। रणजी ट्रॉफी 2024 में कहर बरपाने वाले अग्नि चोपड़ा बॉलीवुड डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा के बेटे हैं, जिन्होंने इसी साल (2024) फर्स्ट क्लास डेब्यू किया और शुरुआती 4 मैचों में उन्होंने 5 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा। हाल ही में एक रणजी मैच में शतक और दोहरा शतक जड़कर उन्होंने तहलका मचा दिया है।

Agni Chopra ने एक ही Ranji Trophy Match में जड़ा शतक और दोहरा शतक

दरअसल, अग्नि चोपड़ा का भारतीय घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन जारी रखा है। प्रसिद्ध फिल्म प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा के बेटे, अग्नि ने रणजी ट्रॉफी 2024 के एक ही मैच में दोहरा शतक और एक शतक जड़ने का कारनामा किया।

मिजोरम का प्रतिनिधित्व करते हुए, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने पहली पारी में 138 में से 110 रन बनाए और मैच की दूसरी पारी में भी उनका बल्ला आग उगलता नजर आया। जब वह क्रीज पर उतरे तो टीम का स्कोर 2 रन पर एक विकेट था। इसके बाद उन्होंने 238 रन बना दिए।फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह उनका पहला दोहरा शतक भी है।

यह भी पढ़ें: विधु विनोद चोपड़ा के बेटे अग्नि ने रचा इतिहास, बना डाला Ranji Trophy 2024 में यह बड़ा रिकॉर्ड

मैच की बात करें तो मिजोरम ने 267 रनों के भारी अंतर से मुकाबला जीत लिया। वहीं, अग्नि को उनके रिकॉर्ड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

ऐसा रहा है अग्नि चोपड़ा का अभी तक का करियर

अगर बात करें अग्नि चोपड़ा ने करियर की शुरुआत उन्होंने मुंबई से जूनियर स्तर पर की थी। उन्होंने कूच विहार ट्रॉफी में भी हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्हें मुंबई की सीनियर टीम में जगह नहीं मिली। इसके बाद उन्होंने मिजोरम की तरफ से खेलने का फैसला किया। 

अग्नि चोपड़ा ने अब तक अपने करियर में फर्स्ट क्लास में 8 मैचों का सामना करते हुए 1367 रन बनाए। उनका इस दौरान उच्चतम स्कोर 238* रन है। लिस्ट-ए क्रिकेट में उन्होंने 7 मैचों में 174 रन बनाए है। टी20 में उन्होंने 7 मैचों में 234 रन बनाए हैं।