Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy: 6 साल बाद कश्मीर में खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी मैच, 11 अक्टूबर से होगी टूर्नामेंट की शुरुआत

Ranji Trophy Match in Jammu Kashmir इस बार रणजी ट्रॉफी सत्र 11 अक्टूबर से शुरू होगा और जम्मू-कश्मीर की टीम अपना पहला मैच अपने घरेलू मैदान पर महाराष्ट्र के विरुद्ध खेलेगी। यह मैच 11 से 14 अक्टूबर तक खेला जाएगा। शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम (Sher- I- Kashmir) में 26 से 29 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर और सर्विसेज के बीच मैच खेला जाएगा।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 17 Sep 2024 09:23 AM (IST)
Hero Image
Ranji Trophy: कश्मीर में 6 साल बाद खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी मैच

स्पोर्ट्स डेस्क, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम छह साल बाद रणजी ट्रॉफी मुकाबले की मेजबानी करेगा।

रणजी ट्रॉफी के मुकाबले 11 अक्टूबर से शुरू होंगे और इस बार श्रीनगर में दो मैच खेले जाएंगे। वहीं एक मुकाबला जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज मैदान पर खेला जाएगा।

जम्मू-कश्मीर की टीम को एलीट ग्रुप में महाराष्ट्र, ओडिशा, सर्विसेज, मेघालय, त्रिपुरा, मुंबई और बड़ौदा के साथ रखा गया है। इससे पहले, श्रीनगर में 20 से 23 नवंबर 2018 तक रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला गया था, इस मुकाबले में जम्मू-कश्मीर ने त्रिपुरा को आठ विकेट से हराया था।

Ranji Trophy: कश्मीर में 6 साल बाद खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी मैच

इस बार रणजी ट्रॉफी सत्र 11 अक्टूबर से शुरू होगा और जम्मू-कश्मीर की टीम अपना पहला मैच अपने घरेलू मैदान पर महाराष्ट्र के विरुद्ध खेलेगी। यह मैच 11 से 14 अक्टूबर तक खेला जाएगा।

शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में 26 से 29 अक्टूबर तक जम्मू-कश्मीर और सर्विसेज के बीच मैच खेला जाएगा। जम्मू के जीजीएम साइंस कालेज हास्टल ग्राउंड में जम्मू-कश्मीर की टीम 13 से 16 नवंबर तक त्रिपुरा से भिड़ेगी। टीम की तैयारियोंके लिए शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में गत 13 सितंबर से स्किल कैंप शुरू हो गया है, जो 22 सितंबर को संपन्न होगा।

इसके बाद एक से आठ अक्टूबर तक श्रीनगर में ही कैंप का दूसरा चरण शुरू होगा। स्किल कैंप के लिए अजय शर्मा को हेड कोच बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: भारतीय टीम से बाहर किए गए Ruturaj Gaikwad बने कप्तान, रणजी ट्रॉफी में करेंगे कप्तानी