Move to Jagran APP

Ranji Trophy: उप्र रणजी टीम में मेरठ के तीन खिलाड़ी, Sameer Rizvi को नहीं मिला मौका

UP Ranji Team अंडर-23 में उत्तर प्रदेश टी-20 लीग में दमदार प्रदर्शन करने वाले और आईपीएल में सबसे महंगे उभरते हुए खिलाड़ी बनकर उभरे समीर रिजवी को उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने इस सीजन के रणजी ट्रॉफी टीम में स्थान नहीं दिया है। 10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के बाद यूपीसीए ने 16 खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी स्क्वॉड जारी किया।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 09 Oct 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
UPCA ने रणजी ट्रॉफी स्क्वाड किया जारी, मेरठ के 3 खिलाड़ियों को मौका

जागरण संवाददाता, मेरठ। अंडर-23 में, उत्तर प्रदेश टी-20 लीग में दमदार प्रदर्शन करने वाले और आईपीएल में सबसे महंगे उभरते हुए खिलाड़ी बनकर उभरे समीर रिजवी को उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) ने इस सीजन के रणजी ट्रॉफी टीम में स्थान नहीं दिया है।

10 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के बाद यूपीसीए ने 16 खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी स्क्वॉड जारी किया जिसमें मेरठ के तीन खिलाड़ी हैं लेकिन समीर रिजवी को सूची में स्थान नहीं मिला है। उन्हें अब कानपुर में चल रहे अंडर-23 प्रशिक्षण शिविर में भेज दिया गया है।

UPCA ने रणजी ट्रॉफी स्क्वाड किया जारी, मेरठ के 3 खिलाड़ियों को मौका

यूपीसीए की ओर से इसी सप्ताह अंडर-23 और मुस्ताक अली ट्रॉफी की टीमों की भी घोषणा होगी। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि समीर रिजवी को एक दिवसीय या टी-20 टीम में स्थान मिल सकता है।

उप्र रणजी ट्रॉफी टीम में इस वर्ष प्रियम गर्ग को एक बार फिर मौका मिला है। प्रियम गर्ग के अलावा मेरठ के तेज गेंदबाज विजय कुमार और स्पिन गेंदबाज सौरभ कुमार भी टीम का हिस्सा हैं। 16 खिलाड़ियों के स्क्वाड के अलावा यूपीसीए ने छह खिलाड़ियों को रिजर्व में रखा है। रिजर्व में भी मेरठ के विनीत पंवार को स्थान मिला है। उत्तर प्रदेश का इस सीजन पहला रणजी ट्राफी मैच बंगाल के खिलाफ 11 अक्टूबर को शुरू होगा।

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan एक खुशी के कारण मुंबई क्रिकेट टीम से हुए बाहर, Shreyas Iyer के लिए आई बुरी खबर!

क्रिकेट प्रशिक्षकों व विशेषज्ञों काे उप्र रणजी टीम में समीर रिजवी के स्थान पर नितीश राणा को स्थान देना और भी अप्रत्याशित लग रहा है। नितीश राणा को दो वर्ष पहले दिल्ली से उप्र टीम में शामिल किया जबकि प्रदेश में एक से बढ़कर रणजी लायक प्रतिभाएं मौजूद हैं। उप्र में हुनरमंद खिलाड़ियों को देखते हुए काफी अर्से से प्रदेश में दो रणजी ट्रॉफी टीम बनाने की मांग भी चल रही है।