Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दोस्ती या चुनौती... Rashid Khan ने Rohit Sharma के साथ फोटो पोस्ट कर क्या इशारा किया ?

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने पूरे क्रिकेट जगत को हैरान करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल में इस टीम का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। अफगानिस्तान साउथ अफ्रीका को हरा फाइनल में जगह बनाना चाहेगा। इस बीच राशिद खान ने एक फोटो पोस्ट की है जिसमें वह रोहित शर्मा के साथ हैं। इस फोटो के कैप्शन से राशिद ने कन्फ्यूज कर दिया है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 25 Jun 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
राशिद खान की कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेलेगा अफगानिस्तान

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने हैरतअंगेज खेल दिखाते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले अफगानिस्तान ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को मात दी थी। ग्रुप स्टेज में इस टीम ने न्यूजीलैंड को भी हराया था। सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान की एक इंस्टाग्राम पोस्ट बहुत वायरल हो रही है जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा के साथ फोटो पोस्ट की है।

अफगानिस्तान की टीम पहली बार किसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। साउथ अफ्रीका की टीम अफगानिस्तान को हल्के में लेने की कोशिश नहीं करेगी नहीं तो उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- DLS के जन्मदाता का हुआ निधन, T20 World Cup 2024 के बीच क्रिकेट जगत में पसरा मातम

क्या कहना चाहते हैं राशिद

सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद अफगानिस्तान काफी खुश हैं। पूरा अफगानिस्तान जश्न में डूबा हुआ है। इस बीच राशिद खान ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट की है। इस फोटो में राशिद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ हैं। राशिद ने इस फोटो के साथ जो कैप्शन दिया है वो गजब है। राशिद ने लिखा, "बंबई से आया मेरा दोस्त।"

इस कैप्शन के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कोई इसे दोस्ती की तरह देख रहा तो कोई इसे राशिद द्वारा रोहित को चुनौती देने के पहलू से इसे देख रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि राशिद की ख्वाहिश फाइनल में टीम इंडिया से भिड़ने की है और वो चाहते हैं कि अफगानिस्तान फाइनल में भारत को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीते। वहीं कई इसे राशिद और रोहित की दोस्ती के तौर पर देख रहे हैं। पोस्ट के असली मायने क्या हैं ये राशिद की जानते हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Rashid Khan (@rashid.khan19)

भारत ने दिया साथ

अफगानिस्तान ने बीते कुछ सालों में शानदार क्रिकेट से काफी प्रभावित किया है। ये टीम लगातार बेहतर हो रही है और बड़े उलटफेर करती जा रही है। पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भी इस टीम ने इंग्लैंड, श्रीलंका, पाकिस्तान जैसी टीमों को मात दी थी। टीम के यहां तक आने में भारत का रोल काफी अहम रहा है। भारत ने अपने दो मैदान इस टीम को दे रखे हैं।

यह भी पढ़ें- 1 ओवर में पड़े 38 रन, वो भी टेस्ट मैच में, ये मजाक नहीं हकीकत है, इंग्लैंड में हुआ ये हैरतअंगेज कारनामा, बन गया इतिहास