Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rashid Khan का सिक्स देख सन्न रह गए फैंस, योद्धा की तरह लड़कर स्टार ने बनाया बड़ा कीर्तिमान

अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान जब भी क्रीज पर डट जाते हैं तो उनके आगे फिर अच्छे-अच्छे बल्लेबाज रन बचाने को संघर्ष करते हुए दिखते हैं। अफगानिस्तान में चल रही शपागीजा क्रिकेट लीग के एक मैच में राशिद खान को पावर हिटिंग अंदाज में देखा गया। उनका बल्ला आग की तरह बरसा जरूर लेकिन उनकी धमाकेदार पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 21 Aug 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Rashid Khan का सिक्स देख सन्न रह गए फैंस

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान ने एक बार फिर से अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया है। अफगानिस्तान में खेली जा रही शपगीता क्रिकेट लीग में राशिद खान का बल्ला आग उगला और उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन की पारी खेली।

उनकी बैटिंग के सामने गेंदबाज बेबस नजर आए और गेंद को बाउंड्री से बाहर जाते हुए देखते रहे। राशिद खान स्पीन घर टाइगर्स की तरफ से खेल रहे थे और उनके सामने एमो शार्क्स की टीम थी। इस मैच में राशिद खान ने एक के बाद एक कई धांसू सिक्स लगाए, जिसको देखकर फैंस भी हक्के-बक्के रह गए। इसका वीडियो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Rashid Khan ने जड़ा रिकॉर्डतोड़ अर्धशतक

दरअसल, अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान ने घरेलू टूर्नामेंट शपगीजा क्रिकेट लीग में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 26 गेंदों में राशिद ने 53 रन बनाए। स्पीन घर टाइगर्स और अफगानिस्तान की टीम के कप्तान ने यह दिखाया कि देश किस तरह का क्रिकेट खेल सकता है। हालांकि, उनकी टीम को उनके इस धांसू परफॉर्मेंस के बाद 20 अगस्त को काबुल इंटरनेशनल स्टेडियम में आमो शार्क्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

फजलहक फ़रूकी की तेज गेंदबाजी ने टाइगर्स के लिए बहुत मुश्किल खड़ी कर दी, और बारिश से प्रभावित मैच में डीडीएलएस विधि के तहत उनकी टीम 26 रन से हार गई।

हालांकि, राशिद ने मैच में अपने छक्कों की बौछार से महफिल खूब लूटी, जिसमें उन्होंने अपने आर्सेनल से कुछ खास शॉट्स का इस्तेमाल किया। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि राशिद खान ट्रेंडी 'नो-लुक' छक्के, क्लासिक 'हेलीकॉप्टर शॉट' की कोशिश और स्टेडियम के चारों-तरफ बॉल को हिट करने की फिराक में थे।

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के खिलाफ नोएडा स्टेडियम में होने वाले मैच के लिए न्यूजीलैंड टीम की घोषणा, Tim Southee संभालेंगे कमान

बारिश से प्रभावित मुकाबले में एमो शार्क्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 166 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। एमो शार्क्स के लिए जुबैद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एक छोर से तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए फिफ्टी जड़ी।

वह 45 गेंदों में 82 रनों की पारी खेलकर आउट हो गए। शहीदुल्लाह के बल्ले से भी 34 रनों की धमाकेदार पारी देखने को मिली। राशिद खान ने एक विकेट लिया। इसके जवाब में खेलते हुए टाइगर्स की शुरुआत बेहद ही खराब रही। उनके बल्लेबाज जल्दी विकेट गंवाते चले गए और 20 रनों तक आधी टीम आउट होकर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई थी। इसके बाद राशिद ने टीम की पारी को संभाला।

View this post on Instagram

A post shared by Afghanistan Cricket Board (@afghanistancricketboard)