Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rashid Khan को लगी गंभीर चोट, प्रमुख टूर्नामेंट से हुए बाहर; अफगानिस्‍तान खेमा भी हुआ चिंतित

अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम के स्‍टार लेग स्पिनर राशिद खान हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण द हंड्रेड 2024 से बाहर हो गए हैं। ट्रेंट रॉकेट्स के लिए खेलते हुए राशिद खान को सदर्न ब्रेव के खिलाफ मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते समय चोट लगी थी। ट्रेंट रॉकेट्स के एक और खिलाड़ी चोटिल हुए लेकिन वह टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुए हैं। राशिद खान की चोट ने अफगानिस्‍तान की चिंता भी बढ़ाई।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 13 Aug 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
राशिद खान हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण द हंड्रेड से बाहर हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। अफगानिस्‍तान के स्‍टार ऑलराउंडर राशिद खान हैमस्ट्रिंग में चोट के कारण शेष द हंड्रेड से बाहर हो गए हैं। खान के बाहर होने से ट्रेंट रॉकेट्स को तगड़ा झटका लगा है। 25 साल के राशिद खान को शनिवार को सदर्न ब्रेव के खिलाफ आखिरी ओवर में फील्डिंग करते समय चोट लगी थी।

अफगानिस्‍तान की टीम भी राशिद खान की चोट को लेकर चिंतित हो गई है। अफगानिस्‍तान को अगले महीने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्‍ट मैच खेलना है और राशिद खान उनके प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक हैं। देखना दिलचस्‍प होगा कि राशिद खान समय पर फिट हो पाते हैं या नहीं।

राशिद खान की जगह किसे मिला मौका

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक राशिद खान के विकल्‍प के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया के स्पिन ऑलराउंडर क्रिस ग्रीन को शामिल किया गया है। पता हो कि ट्रेंट रॉकेट्स के पास द हंड्रेड में नॉकआउट में जगह बनाने का मौका है क्‍योंकि वह वो प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर है। रॉकेट्स ने अब तक 6 मैच खेले, जिसमें तीन जीते और इतने ही गंवाएं।

यह भी पढ़ें: टी20 क्रिकेट में राशिद खान ने पूरे किए 600 विकेट, बने दुनिया के पहले स्पिनर और दूसरे गेंदबाज

एक और खिलाड़ी चोटिल

ट्रेंट रॉकेट्स को एक और तगड़ा झटका लगा है। राशिद खान के अलावा पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम भी चोटिल हो गए हैं। हालांकि, पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुए हैं। वह टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

राशिद का प्रदर्शन

याद दिला दें कि ट्रेंट रॉकेट्स के पिछले मैच में राशिद खान की गेंद पर किरोन पोलार्ड ने लगातार पांच छक्‍के जड़े थे। ट्रेंट रॉकेट्स को एक गेंद शेष रहते दो विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी थी। हालांकि, राशिद खान का द हंड्रेड में प्रदर्शन अच्‍छा रहा है। लेग स्पिनर ने पांच मैचों में 16 की औसत से 9 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा राशिद ने 44 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें: संन्यास ले चुके वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ने राशिद खान को लिया आड़े हाथ, पांच गेंद पर बनाए 30 रन