Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ZIM: Ravi Bishnoi ने हवा में छलांग लगाकर लपका अविश्‍वसनीय कैच, Video देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे में खेला जा रहा है। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर मे 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 182 रन बनाए। 183 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जिम्‍बाब्‍वे की शुरुआत खराब रही। इस बीच रवि बिश्‍नोई ने शानदार कैच लपककर सभी को हैरान कर दिया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 10 Jul 2024 07:13 PM (IST)
Hero Image
रवि बिश्‍नोई ने शानदार कैच लपककर सभी को हैरान कर दिया। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और जिम्‍बाब्‍वे के बीच 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला हरारे में खेला जा रहा है। भारतीय कप्‍तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबजी चुनी। पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए। 183 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी जिम्‍बाब्‍वे की शुरुआत खराब रही। तेज गेंदबाजों के बाद वॉशिंगटन सुंदर ने एक ही ओवर में 2 शिकार किए। इस बीच रवि बिश्‍नोई ने शानदार कैच लपककर सभी को हैरान कर दिया।

सुपरमैन बने रवि बिश्‍नोई 

भारत की ओर से चौथा ओवर आवेश खान ने किया। ओवर की पहली ही गेंद पर ब्रायन बेनेट ने हवा में शॉट लगाया। गली पर तैनात भारतीय स्पिनर रवि बिश्‍नोई ने हवा में कई फीट छलांग लगाई और सही समय पर दोनों हाथों से कैच को पूरा किया। इसके बाद उन्‍होंने साथी खिलाड़‍ियों के साथ इस कैच का जश्‍न मनाया। बिश्‍नोई को भी अपने इस कैच पर विश्‍वास नहीं हो रहा था। इस दौरान वह मुस्‍कुराते नजर आए। इस कैच के चलते ब्रायन बेनेट बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उन्‍होंने 5 गेंदों का सामना किया और 1 चौके की मदद से 4 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 में एक मौके को तरसे, जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ यशस्‍वी जायसवाल ने मचाया तहलका; बना डाला खास रिकॉर्ड

Ise spider man bolana chatiye

Ravi bishnoi man

Spider man catch pic.twitter.com/p9DG3vD1sX— AllRounderArena (@NivedhM38443) July 10, 2024

कप्‍तान गिल ने लगाया अर्धशतक

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को अच्‍छी शुरुआत मिली। सलामी बल्‍लेबाज यशस्‍वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े। यशस्‍वी ने 27 गेदों पर 36 और गिल ने 46 गेंदों पर 66 रन की पारी खेली। उनके अलावा अभिषेक शर्मा ने 9 गेंदों पर 10 और ऋतुराज गायकवाड़ ने 28 गेंदों पर 49 रन जड़े। संजू सैमसन 7 गेंदें पर 12 और रिंकू सिंह 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM: Ravi Bishnoi ने हवा में छलांग लगाकर लपका अविश्‍वसनीय कैच, Video देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान