Move to Jagran APP

IND vs ENG: 'कोई मुकाबला ही नहीं, शाबाश Team India', इंग्लिश टीम के जख्मों पर Ravi Shastri ने छिड़का नमक, कुछ इस अंदाज में लिए मजे

इंग्लैंड ने भारत की धरती पर आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2012 में जीती थी। इसके बाद से इंग्लिश टीम भारत की सरजमीं पर जीत के लिए तरसती हुई नजर आई है। हालांकि इस बार बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने सीरीज का आगाज जीत के साथ किया था लेकिन इसके बाद अगले चार टेस्ट मैचों में टीम को लगातार हार का मुंह देखना पड़ा।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Published: Sun, 10 Mar 2024 03:45 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 03:45 PM (IST)
IND vs ENG: रवि शास्त्री ने इंग्लैंड के जख्मों पर छिड़का नमक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया का इंग्लैंड के खिलाफ बेमिसाल रिकॉर्ड कायम है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित एंड कंपनी ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लिश टीम को 4-1 से पटखनी दी। धर्मशाला में खेले गए आखिरी टेस्ट में भारतीय टीम ने एक पारी और 64 रन से जीत का स्वाद चखा। इस बीच, रवि शास्त्री ने अपने एक्स अकाउंट पर ट्वीट करते हुए इंग्लैंड टीम के जख्मों पर नमक छिड़का है।

रवि शास्त्री ने लिए मजे

पांचवें टेस्ट में टीम इंडिया ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया। भारतीय टीम की जीत के बाद पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, "13 साल बीत चुके हैं। 14 टेस्ट मैच खेले गए हैं। 12 भारत ने जीते हैं और 2 इंग्लैंड ने। कोई मुकाबला ही नहीं है। एक और सीरीज में पटखनी। शाबाश टीम इंडिया।"

खत्म नहीं हो सका 12 साल का सूखा

इंग्लैंड ने भारत की धरती पर आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2012 में जीती थी। इसके बाद से इंग्लिश टीम भारत की सरजमीं पर जीत के लिए तरसती हुई नजर आई है। हालांकि, इस बार बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड ने सीरीज का आगाज जीत के साथ किया था। पहले टेस्ट को इंग्लैंड ने 28 रन से अपने नाम किया था। हालांकि, इसके बाद इंग्लिश टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा और टीम ने लगातार चार टेस्ट मैचों में हार का मुंह देखा।

यह भी पढ़ें- Shreyas Iyer: टीम से बाहर, छीना गया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, लेकिन फिर भी नहीं बदले हालात, Ranji Trophy के फाइनल में भी फ्लॉप हुए अय्यर

बुरी तरह फ्लॉप रहे बल्लेबाज

इंग्लैंड के बल्लेबाज इस पूरी टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से फ्लॉप रहे। इंग्लिश टीम की बैजबॉल अप्रोच भारत की धरती पर बिल्कुल भी काम नहीं आई। जो रूट को छोड़कर दिग्गज बल्लेबाजों से सजा बैटिंग ऑर्डर टीम इंडिया के स्पिनर्स की घूमती गेंदों पर थिरकता हुआ दिखाई दिया। कप्तान बेन स्टोक्स खुद इस सीरीज में बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप रहे, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.